in , ,

परीक्षा शुरू,जीव विज्ञान का प्रश्न वायरल,बोर्ड के दावे हुए फेल!

बेतिया:-आज से बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा प्रारंभ हो चुकी है, पश्चिम चंपारण जिले में इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर 37 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जहां 30 हजार की संख्या में परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे हैं.कड़ी चौकसी के बीच आज प्रथम पाली की परीक्षा जिले में कदाचार मुक्त संपन्न हुई है.शहर में हो रहे हर गतिविधियों पर प्रशासन अपनी नजर बनाया हुआ है.वही इस बार परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की भी व्यवस्था की गई है सभी परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर तक धारा 144 लागू कर दिया गया है. परीक्षा के दौरान आस-पास के सभी फोटोस्टेट दुकानों को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है।

परीक्षा शुरू,जीव विज्ञान का प्रश्न वायरल,बोर्ड के दावे हुए फेल! 1

आज प्रथम पाली में जीव विज्ञान की परीक्षा देकर लौट रहे छात्रों के चेहरे खिल रहे थे. शहर के आमना उर्दू परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों ने बताया कि प्रश्न काफी सरल भाषा में थे जिसे प्रश्न आसानी से समझ में आ गये. परीक्षार्थियों ने बताया 35 नंबर की बहुवैकल्पिक प्रश्न पूछे गए थे।

परीक्षा शुरू,जीव विज्ञान का प्रश्न वायरल,बोर्ड के दावे हुए फेल! 2

वही दूसरे जिले की बातें करें तो फिर से बिहार बोर्ड की पोल खुलती हुई नजर आ रही है.जी हां खबरों की मानें तो एक बार फिर बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का प्रश्न पत्र वायरल हो चुका है. नवादा से आ रही खबर के अनुसार इंटर परीक्षा के बायोलॉजी का प्रश्न पत्र पहले पाली में ही वायरल हो चुका था परीक्षा समाप्त होने के बाद स्थानीय डीएम ने जब वायरल प्रश्न पत्र को मिलाया तो खबर सही पाया गया.

यानी एक बार फिर बिहार बोर्ड के कदाचार मुक्त परीक्षा के दावों के तरफ उंगली उठती हुई नजर आ रही है.सवाल ये भी उठता है कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद प्रश्न पत्र कैसे लिखा हुआ?

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बेतिया में कड़ी सुरक्षा के बीच रिलीज हुई पद्मावत फिल्म, लोगो की लग रही भीड़

शर्मनाक:: चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, पिता रिपोर्ट लिखवाने के लिए करता रहा मिन्नते..