छावनी में अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर, ओवरब्रिज का अंतिम रोड़ा भी ख़त्म..

बेतिया: शहर के छावनी मोहल्ले में एनएच 28बी के सड़क किनारे के अतिक्रमण कार्यों पर बुधवार को प्रशासनिक डंडा चला। जिलाधिकारी के आदेश पर सड़क के किनारे से अतिक्रमण हटा दिया गया।

छावनी में अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर, ओवरब्रिज का अंतिम रोड़ा भी ख़त्म.. 1

इस दौरान प्रशासनिक कार्रवाई को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ लगी रही। बगैर पुलिस बल की मौजूदगी में ही एनएच 28 बी में सड़क निर्माण कार्य करा रही कंपनी के द्वारा जेसीपी मशीन से अतिक्रमण को हटाया गया। अतिक्रमण मुक्त होने वाली भूमि पर एनएच का सर्विस लेन का निर्माण कार्य किया जाना है।

छावनी में अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर, ओवरब्रिज का अंतिम रोड़ा भी ख़त्म.. 2

इसी को लेकर छावनी चौक से पेट्रोल पंप के समीप तक अतिक्रमित भूमि को खाली कराया गया। अतिक्रमण के दौरान निकलने वाले मलवे को बगल के गढ़े में डाल दिया गया। छावनी में जैसे ही अतिक्रमण हटाने का काम शुरु हुआ। वहां के दुकानदार अपने अपने दुकानों को खाली करने लगे। अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासन का मुड भाप कहीं से विरोध के स्वर नहीं निकले। अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन की ओर से मुकम्मल प्रबंध किया गया था।

छावनी में अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर, ओवरब्रिज का अंतिम रोड़ा भी ख़त्म.. 3

प्रशासनिक पदाधिकारियों की देखरेख में सड़क किनारे अवैध रूप से बनाए गए झुग्गी झोपड़ी, और दुकानों को हटा दिया गया। जेसीबी से झोपड़ियों और दुकानों को तहस-नहस कर दिया गया। बता दें की छावनी में रेल ओवरब्रिज निर्माण को लेकर सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करना आवश्यक माना जा रहा था। छावनी में कई लोग सड़क के जमीन को कब्जा कर झोपड़ियां और दुकान खड़ी कर दिए थे। जिस कारण वहां सदैव जाम की स्थिति बनी रहती है। हाल के दिनों में ओवरब्रिज निर्माण में अतिक्रमण को एक बड़ी बाधा माना जा रहा है। इसी के मध्य में डांस बुधवार को अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Leave a Comment