बिना किसी कोचिंग के अपने बल पर पढ़ाई करके बेतिया की बेटी रोहिणी रानी बनी टॉपर

बेतिया: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 का परिणाम आज जारी किया गया है। इस बार बिहार बोर्ड परीक्षा में कुल 79.76 फीसदी छात्रों को सफलता हासिल हुई है। आर्ट्स संकाय में बेतिया की रोहिणी रानी ने टॉप किया है। बता दें कि एक सामान्य परिवार से आने वाली रोहिणी ने 463 अंकों के साथ राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया है। टॉपर रोहिणी के मुताबिक उन्होंने सिर्फ स्कूल के नोट्स पढ़कर परीक्षा दी थी। उन्होंने कोई भी कोचिंग या ट्यूशन नहीं ज्वाइन किया था।

बिना किसी कोचिंग के अपने बल पर पढ़ाई करके बेतिया की बेटी रोहिणी रानी बनी टॉपर 1

राज्य में टॉप करने के बाद क्या बोलीं रोहिणी
दरअसल, आज बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित हुआ है। इस बार आर्ट्स संकाय में रोहिणी ने 92.6 फीसदी अंको के साथ राज्य में टॉप किया है। अपनी सफलता के बारे में एक अखबार से बात करते हुए रोहिणी ने कहा कि उन्होंने कोई भी कोचिंग या ट्यूशन क्लास नहीं ली। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों को देते हुए कहा कि स्कूल में पढ़ाए गए नोट्स के जरिए ही उन्होंने सफलता की इबारत लिखी है।

क्या करते हैं रोहिणी के माता-पिता
बता दें कि बिहार की टॉपर रोहिणी रानी की मां एक आंगनबाड़ी शिक्षिका है जबकि उनके पिता एक एलआईसी एजेंट हैं। बेटी की इस कामयाबी माता और पिता दोनों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। बता दें कि रोहिणी जिला बेतिया के  संत तरेसा  गर्ल्स हाई स्कूल की छात्रा हैं।

Leave a Comment