in , , ,

सभापति बोलीं, बोर्ड में आने वाले प्रस्तावों पर तुरंत दिखेगा एक्शन..बैठक में तनातनी का अंत

बेतिया: इजहार-ए-इश्क का सप्ताह यानी वैलेंटाइन वीक का असर बुधवार को नगर परिषद कार्यालय में उस समय दिखा, जब पार्षद आपसी खींचतान को भुलाकर एक दूसरे से गले मिले।

सभापति बोलीं, बोर्ड में आने वाले प्रस्तावों पर तुरंत दिखेगा एक्शन..बैठक में तनातनी का अंत 1

 यह सप्ताह इसलिए भी यादगार बन गया, क्योंकि 7 फरवरी यानी प्रपोज डे के दिन से नगर परिषद में शुरू हुई आपसी तकरार इस वीक के दिवसों की तरह बढ़ते हुए आखिरकार अंतिम दिन वैलेंटाइन  डे पर आपसी प्यार में तब्दील हो गयी. सभी आपसी विवाद भुला दिये गये.
 

कल तक एक दूसरे पर आंख तरेरने वाले पार्षद गले मिल आपसी सहयोग से नगर के विकास की बात दुहराई. इस दौरान सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि अब विकास सहित जन कल्याणकारी योजनाओं का निबटारे के लिए वार्ड पार्षद व आमलोगों को परेशानी नहीं होगी. उनकी समस्याओं का अब ऑन-द-स्पॉट  निबटारा किया जायेगा.

कार्यों के निबटारे के लिए नप के पदाधिकारी व कर्मचारियों की भी जवाबदेही तय कर दी गयी है. उन्हें हर हाल में तय सीमा के अंदर ही कार्यों का निष्पादन कर देना होगा. अगर इसमें किसी तरह की कोताही बरती जाती है, तो संबंधित पदाधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. मंगलवार की देर रात नगर परिषद के सभागार में वार्ड पार्षद,

सभापति बोलीं, बोर्ड में आने वाले प्रस्तावों पर तुरंत दिखेगा एक्शन..बैठक में तनातनी का अंत 2

पदाधिकारी व कर्मचारियों के साथ बैठक में सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कही. उन्होंने कहा कि अब नप बोर्ड की बैठक में नये प्रस्ताव के अलावे बड़े प्रस्तावों को ही शामिल किया जायेगा. इसके अलावे वार्ड में पार्षदों को विकास कार्यों के दौरान आने वाली समस्याओं को यथाशीघ्र निबटाना होगा. वहीं पार्षदों ने इस दौरान विकास योजना, साफ-सफाई के मुद्दों के साथ-साथ लैपटॉप नहीं मिलने की बात कही. उससे होने वाली समस्याओं की जानकारी दी।


 सभापति ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पार्षदों की हर समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निबटाया जायेगा. बैठक में उपसभापति क्यूम अंसारी, वार्ड पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ छोटे सिंह, अरुण कुमार, कुमार गौरव उर्फ बंटी, राजकुमार, पूर्व सभापति सह पार्षद पति जनक साह, विजय रंजन ठाकुर, नेहाल आहमद, एनाम आदि मौजूद रहे.

कबीर अंत्येष्टि योजनाओं को लेकर बैंकों में जायेंगी सभापति 
कबीर अन्त्येष्टि को लेकर बैंकों में खाता खोलने में आने वाली समस्याओं को पार्षदों ने बारी-बारी से उठाया. सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कार्यालय के कर्मियों से इस बाबत जानकारी मांगी. कर्मियों ने बैंकों के उदासीन रवैये का हवाला दिया.

सभापति बोलीं, बोर्ड में आने वाले प्रस्तावों पर तुरंत दिखेगा एक्शन..बैठक में तनातनी का अंत 3

सभापति ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि इन समस्याओं को दूर किया जायेगा. वह खुद कबीर अंत्येष्टि का खाता खोलवाने के लिए बैंकों में जायेंगी.


शहर के क्षतिग्रस्त पुल-पुलियों की होगी मरम्मत 
शहर के विभिन्न वार्डों में क्षतिग्रस्त पुल-पुलियों का मरम्मत का कार्य कराया जायेगा. इसको लेकर सर्वे  किया जा रहा है. सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने वार्ड पार्षद व उनके प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया  कि प्राथमिकता के आधार पर क्षतिग्रस्त पुल-पुलियों का निर्माण उनके कोष से कराया जायेगा. वार्ड संख्या-26 के पार्षद दीपेश सिंह ने उनके वार्ड में पुलियों के क्षतिग्रस्त की बात कही. सभापति ने त्वरीत निर्देश देते हुए क्षतिग्रस्त पुलियों का मरम्मत कराने की बात कही।

स्रोत: प्रभात ख़बर

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बाघ के शिकार पर हाथ डालना तेंदुए को पड़ा महंगा, हिरन के लिए हुई भिड़ंत

मिली न्याय हुआ इंसाफ, सिपाहियों और जवानों को तीन तीन साल की सज़ा