सत्याग्रह एक्सप्रेस नहीं होगी रद्द, संजय जयसवाल के प्रयासों से चलती रहेगी ट्रेन..लगाई रेलवे को फटकार

रक्सौल: चम्पारण के लोगो के लिए राहत की खबर हैं, 

सत्याग्रह एक्सप्रेस नहीं होगी रद्द, संजय जयसवाल के प्रयासों से चलती रहेगी ट्रेन..लगाई रेलवे को फटकार 1

परसो खबर आई थी कि सत्याग्रह एक्सप्रेस को 13फरवरी तक रद्द कर दिया जा रहा हैं, जिसपर लोगों में हड़कम्प मच गयी, जिन्होंने आने वाले दिनों में सफर के लिए सत्याग्रह में टिकट कटवाई थी वो अपना टिकट कैंसिल करवाने लगे और साथ ही आम नागरिकों में आक्रोश का माहौल था, सोशल मिडिया पर रेलवे तथा जिले के नेजाजनों के खिलाफ जम कर लिखा जाने लगा। पर अब सभी चम्पारणवासियों के लिए राहत की बात हैं। चम्पारण से दिल्ली को जाने वाली एकमात्र ट्रेन सत्याग्रह एक्सप्रेस पुनः चालू कर दी गयी हैं।

सत्याग्रह एक्सप्रेस नहीं होगी रद्द, संजय जयसवाल के प्रयासों से चलती रहेगी ट्रेन..लगाई रेलवे को फटकार 2

इसकी जानकारी बेतिया साँसद संजय जयसवाल जी ने फेसबुक के माध्यम से कल देर शाम को दी, उन्हीने बताया के चम्पारण से दिल्ली को जाने वाली ट्रेन को पुनः चलाने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, और उनके ओएसडी नितीश्वर तथा रेल बोर्ड के सलाहकार और मेम्बर ट्रैफिक से बात की और रद्द हुई रेल को लगातार चलने देने की आज्ञा ले ली, और साथ ही इन सभी को संजय जी ने अपने फेसबुक के माध्यम से धन्यवाद भी किया।

सत्याग्रह एक्सप्रेस नहीं होगी रद्द, संजय जयसवाल के प्रयासों से चलती रहेगी ट्रेन..लगाई रेलवे को फटकार 3

बता दे के चम्पारण से देश की राजधानी दिल्ली जाने वाली एकमात्र ट्रेन हैं जो रक्सौल से दिल्ली को जाती हैं, इसको धुंध की वजह से 3दिसम्बर से 13फरवरी तक रद्द कर दिया गया था, जिसके बाद बेतिया साँसद काफी क्रोध में दिखे चुनावी प्रचार को छोड़कर उन्होंने इस समस्या को काफी गंभीरता से लिया, और रेल कर्मचारियो के बारे में खरी खोटी भी सुनाई
बता दे के, सांसद संजय जायसवाल ने इसकी जानकारी मिलने के बाद रेल मंतालय तथा रेल मंत्री पर हमला किया था, हालांकि यह हमला उन्होंने फेसबुक के माध्यम से किया गया था,

सत्याग्रह एक्सप्रेस नहीं होगी रद्द, संजय जयसवाल के प्रयासों से चलती रहेगी ट्रेन..लगाई रेलवे को फटकार 4
सत्याग्रह एक्सप्रेस नहीं होगी रद्द, संजय जयसवाल के प्रयासों से चलती रहेगी ट्रेन..लगाई रेलवे को फटकार 5

फेसबुक पर उन्होंने रेलमंत्री को लिखा कि जो कभी ट्रेन पर चढ़ा नहीं वह रेल का मालिक बनकर बैठा है. अब इसे आप क्या कहेंगे..
रेलवे की कार्यप्रणाली से नाराज सांसद संजय जायसवाल ने गुस्से में फेसबुक पर पोस्ट लिखी थी, पोस्ट में उन्होंने कहा था के- ”रेल को अफसरशाही नष्ट करने पर तुली हुई है. रेल दुर्घटना न हो इसलिए लाइन ठीक करने के नाम पर सभी ट्रेनें लेट चलने लगीं. जैसे इतना काफी नहीं था, अब अचानक सूचना मिली कि तीन दिसंबर से सत्याग्रह एक्सप्रेस को कैंसिल किया जा रहा है. जो कभी रेल में यात्रा ही नहीं किए वे सब अब रेल के मालिक हैं. जब मैंने डीआरएम को फोन किया तो वे कहते हैं कि उन्हें भी यह सूचना अखबार से मिली है.”

सत्याग्रह एक्सप्रेस नहीं होगी रद्द, संजय जयसवाल के प्रयासों से चलती रहेगी ट्रेन..लगाई रेलवे को फटकार 6
इस बात की पुष्टि पूर्वी केंद्रीय रेलवे के ट्विटर हैंडल से की गयी हैं

ख़ैर..संजय जी की इस कार्य ने लोगो से वाहवाही बढ़ गयी, स्थानीये लोग संजय जी के इस कार्य से काफी खुश भी दिखे,

Leave a Comment