विदेशियों को पसंद आया बेतिया का स्वीट्स और स्नैक्स, जम कर किया तारीफ

बेतिया: पिछले महीने फिलिपिंन्स से साइकिल से विश्व भ्रमण पर निकले तीन विदेशी बेतिया पहुचे। जिनमे दो पुरुष और एक महिला थी। जिनका नाम रुसलन, अलेक्जेंडर और कैंडी था। वो तीन दिन बेतिया में रुके। उन्होंने  इमली चौक बसवारिया के बेतिया स्वीट्स के समोसे और मिठाईयो का बहुत आनंद लिया।

विदेशियों को पसंद आया बेतिया का स्वीट्स और स्नैक्स, जम कर किया तारीफ 1

 बेतिया स्वीट्स के मालिक इमरोज़ खान ने बताया उन्होने समोसे और मिठायो का बहुत आनंद लिया। वो बेतिया के स्वीट्स और समोसे का बहुत तारीफ कर रहे थे। इमरोज खान ने ये भी कहा कि वो इंग्लिश और फिलीपीनी भाषा मे आपस मे बात कर रहे थे। वो गूगल मैप के सहायता से बेतिया तक पहुचे और उन्होंने विश्व भ्रमण करने की बात बताई। उन्होंने  ये भी बताया की विदेशियों से बात करने में उनका बेटा नदीम खान ने उनकी बहुत सहायता की।

विदेशियों को पसंद आया बेतिया का स्वीट्स और स्नैक्स, जम कर किया तारीफ 2

          कैंडी ने कहा कि हमने भारत मे अन्य राज्य भी घुमा है लेकिन बिहार सबसे अलग सा लगा और बेतिया के लोग बहुत अच्छे है और यहाँ की स्वीट्स और स्नैक्स बहुत लाजवाब है। नदीम ने बताया कि वो लोग बेतिया घूमना चाहते थे तो मैंने बेतिया के मॉल और प्रशिद्ध जगहों जैसे धर्मशाला, राजदेवड़ी घुमाया और उसका इतिहास बताया। नदीम ने कहा मुझे लगता है वो लोग बिहार या भारत पर कोई किताब लिख रहे है। उन्होंने बेतिया के अलग अलग जगहों का फोटो लिया।

विदेशियों को पसंद आया बेतिया का स्वीट्स और स्नैक्स, जम कर किया तारीफ 3

        गौरतलब ये है कि विदेशी आये थे तो बेतिया की गंदगी और रोड भी देखे होंगे। आप सभी से अनुरोध है कि बेतिया और चम्पारण  को साफ रखे और हर काम मे सांसद, विधायक या किसी अन्य को दोषी न ठहराए। इधर उधर कूड़ा कचरा नही फेंके। बेतियाावासियो के लिए रात में रोज शहर के रोड की सफाई होती है लेकिन सुबह होते ही सब कुछ फिर वैसा ही हो जाता है। अपने अपने शहर को साफ रखना हमारा फ़र्ज़ है। कृपया कर के अपना अपना दायित्व समझे।

Leave a Comment