in

मानव तस्करी के आरोप में एक गिरफ्तार

बगहा: रामनगर थाना क्षेत्र के देवराज से एक व्यक्ति को गुरुवार को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। उस पर मानव तस्करी का आरोप लगाया गया है। पुलिस जाँच पड़ताल में जुट गई है। बताया जाता है कि देवराज क्षेत्र के कई गरीब परिवारों की लड़कियों का अतापता नहीं चल रहा है जिसको लेकर ग्रामीण बहुत पहले से इस ताक में थे कि आखिर लड़कियां जा कहां रही हैं। देवराज क्षेत्र के एक गांव की लड़की ने हरियाणा राज्य के भिवानी जिला के शिवानी थाना क्षेत्र के जग्गी उर्फ जगदीश पर आरोप लगाया है कि उक्त व्यक्ति लड़कियों का दलाल है। वह देवराज क्षेत्र के गरीब परिवारों को बहला फुसलाकर उनके बेटियों की अच्छे घरों में शादी की बात कर अपने साथ ले जाता है और ऊंचे भाव पर बेच देता है।
                                               

मानव तस्करी के आरोप में एक गिरफ्तार 1

हरियाणा में उसके साथ हुए मानसिक व शारीरिक शोषण से उबकर किसी तरह से अपने घर भाग आई। इस बीच उसने अपने घर व गांव वालों को सारी बातें बताई। तब से ग्रामीणों को उस उक्त व्यक्ति की तलाश थी। किसी तरह और लड़कियों को हरियाणा भेजने का झांसा देकर उक्त व्यक्ति को देवराज क्षेत्र में बुलाया गया जहां ग्रामीणों ने उसे धर दबोचा व पुलिस के हवाले कर दिया। एसडीपीओ मनीष कुमार ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल किया जा रहा है। युवती के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। बेतिया जिला के जदयू के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सबेया निवासी फजलुरर्हमान ने बताया कि पकड़ी, बरगजवा, तेलपुर, सबेया, मधुबनी आदि गांवों से 09 लड़कियां गायब हैं। हरियाणा के लड़कियों के दलाल क्षेत्र में फार्चुनर समेत अन्य गाड़ियों से आकर भोले भाले गरीब लोगों को अपना शिकार बनाते हैं और इन गरीब लड़कियों के माता पिता को कुछ रकम देकर ऊंचे घराने में शादी कराने की बात कहकर ले जाते हैं।

सूचक-जमाल अशरफ

                                            जांच पड़ताल शुरू कर दिया गया है। पकड़े गए दलाल से पूछताछ                                                                      की जा रही है। इससे जुड़े तार को खंगाला जा रहा है। दोषियों को                                                                        किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

                                             मनीष कुमार, एसडीपीओ

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

एमजेके कॉलेज में छात्रों ने किया कुलपति का घेराव, डेढ़ घंटे तक कुलपति रहे गाड़ी में बंद

बेतिया और नरकटियागंज की छात्राओ को बिहार टीम में मिली जगह