in ,

बड़ी ख़बर: मुज़फ्फरपुर-सुगौली, सुगौली-गोरखपुर विधुतीकरण सहित दोहरीकरण..पास हुए 739cr

बेतिया: आर्थिक मामलों के संबंधित मंत्री मंडल समिति ने मुजफ्फरपुर सुगौली और सुगौली-वाल्मीकिनगर रेलवे दोहरीकरण परियोजना को अनुमोदित कर दिया है और इसकी राशि भी आवंटित कर दी गई है।

बड़ी ख़बर: मुज़फ्फरपुर-सुगौली, सुगौली-गोरखपुर विधुतीकरण सहित दोहरीकरण..पास हुए 739cr 1

अब इस रेल खंड के दोहरीकरण और विद्युतीकरण का रास्ता साफ हो गया है। मंगलवार को पश्चिम चम्पारण के सांसद डा. संजय जायसवाल ने अपने आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मुजफ्फरपुर-सुगौली 100.6 किलोमीटर रेल लाइन दोहरीकरण पर 1347.61 करोड़ तथा सगौली-वाल्मीकिनगर 109.7 किलोमीटर लंबी रेल लाइन के दोहरीकरण पर 1381.49 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे

बड़ी ख़बर: मुज़फ्फरपुर-सुगौली, सुगौली-गोरखपुर विधुतीकरण सहित दोहरीकरण..पास हुए 739cr 2

उन्होंने कहा कि इस परियोजनाओं से 50.47 लाख कार्यदिवस का प्रत्यक्ष रोजगार सृजित होगा। इससे कार्य क्षमता और कनेक्टिवटी में सुधार होगा। इलाके में आर्थिक समृद्धि आएगी। पीएम के न्यू इंडिया विजन के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है और कार्य पूरा हो जाने के बाद पड़ोसी मूल्कों से भी बेहतर कनेक्टविटी होगी। सांसद ने कहा कि भारत सरकार के रेल मंत्री पियूष गोयल ने सुगौली से रक्सौल तक तथा सुगौली से वाल्मीकिनगर रेलवे लाइन को डबल करने के लिए 739 करोड़ की राशि की स्वीकृति दे दी है।

बड़ी ख़बर: मुज़फ्फरपुर-सुगौली, सुगौली-गोरखपुर विधुतीकरण सहित दोहरीकरण..पास हुए 739cr 3

इसके साथ ही केंद्रीय रेली राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने विद्युतीकरण का जो वादा किया था, वह भी पूरा हो गया है। सांसद ने इसके लिए रेल मंत्री को धन्यवाद दिया है।


साथ ही क्रेडिट लूटने वालो पर भी निशाना साधा, बता दें के आजकल चम्पारण में हो रहे किसी भी कार्य की घोषणा होते ही अलग अलग नेताजन तथा उनके समर्थक उस कार्य का क्रेडिट अपने मनचाहे नेता जन को ही दे रहे हैं।

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शहर के तालाब से मिल रहे शव, लोग दहशत में

धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर बेतिया बस स्टैंड में भीड़ ने किया पादरी से मारपीट..बाद में..