in

बड़ी खबर: छावनी में ओवरब्रिज के साथ बनेगा अंडरपास!! 84Cr हुआ फंड पास, पढ़े पूरी खबर …

बेतिया: बेतिया ओवरब्रिज के लिए 84Cr ₹ की फंड पास हो चुकी हैं जिसको हम आपको पहले ही दे चुके थे।

बड़ी खबर: छावनी में ओवरब्रिज के साथ बनेगा अंडरपास!! 84Cr हुआ फंड पास, पढ़े पूरी खबर ... 1

जो 84cr ओवरब्रिज के लिए और अंडरब्रिज के लिए पास किया गया हैं। पहले ये 81cr का पास हुुुआ था, जो सिर्फ ओवरब्रिज के लिए पास हुआ था पर हमारे सांसद के प्रयाशों के बदौलत अंडरब्रिज की भी मंजूरी मिल गयी जिसके लिए 3Cr पास हुआ  पहले ये टेंडर 3oct को निकलना था, अब इसका डेट बढ़कर 6oct तक का हो गया हैं। टेंडर निकलने के बाद इस साल के अंत तक कार्य शुरू होने का उम्मीद हैं।

बड़ी खबर: छावनी में ओवरब्रिज के साथ बनेगा अंडरपास!! 84Cr हुआ फंड पास, पढ़े पूरी खबर ... 2

देर ही सही पर बनने वाला हैं यही सुनकर राहत मिली हैं अब घंटो तक जाम में फंसा रहना नहीं होगा।
एक और खास बात के हैं के इस ओवरब्रिज के साथ अंडरब्रिज भी बनेगा, जहाँ से साईकल, बाईक, पैदल जाने का रास्ता रहेगा। ये बिहार में पहला ओवरब्रिज के साथ अंडरब्रिज होगा।

रेलवे ने छावनी में रेल ओवर ब्रिज निर्माण के लिए निविदा का प्रकाशन कर दिया है। करीब 84Cr करोड़ की लागत राशि से इसका निर्माण कराया जायेगा। उक्त बातें पश्चिम चम्पारण के सांसद व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डा़ संजय जायसवाल ने कही। श्री जायसवाल ने कहा कि यह रेलवे का शायद पहला रेलवे क्रॉसिंग है, जहां आरओबी के साथ हीं आरयूबी का निर्माण होगा। आरयूबी से छोटे वाहनों को गुजरने में सहुलियत होगी।

बड़ी खबर: छावनी में ओवरब्रिज के साथ बनेगा अंडरपास!! 84Cr हुआ फंड पास, पढ़े पूरी खबर ... 3
demo

अक्टूबर माह में रेल राज्य मंत्री मनोज सिंहा बेतिया आयेंगे। श्री सिन्हा मुजफ्फरपुर-गोरखपुर वाया नरकटियागंज रेल खंड के दोहरीकरण व विद्युतीकरण कार्य का शुुभारंभ करेंगे। इसके साथ रक्सौल सुगौली रेलखंड का भी दोहरीकरण कार्य शुरु हो जाएगा। समस्तीपुर से बेतिया, नरकटियागंज रेलखंड से होकर आनंद बिहार तक जाने के लिए एक नई सुपरफास्ट ट्रेन की शुरुआत भी मंत्री करेंगे। छावनी ओवर ब्रिज बन जाने से रेलवे क्रासिंग के कारण जाम से परेशान जनता को राहत मिलेगी। सांसद ने बताया कि जिस समय ओवर ब्रिज के लिए राज्य सरकार ने एनओसी दिया था। उसमें कई जिलों के लिए 54 ओवर ब्रिज निर्माण का प्रस्ताव था।

लेकिन उनके सांसद संजय जयसवाल जी के अथक प्रयास के बाद 54 ओवरब्रिज में से मात्र एक बेतिया के ओवरब्रिज का टेंडर सबसे पहले होने जा रहा है।..

What do you think?

Written by Md Ali

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वाल्मीकिनगर में मिला उत्तम कोटि सोने का भण्डार..जरुर पढ़े

चीन के धरती पर लौरिया के लाल ने मचाया धमाल..पश्चमी चम्पारणवासियों को किया गर्वित