in

बेतिया से पूर्वी चंपारण भेजी जा रही राहत सामग्री, जाती धर्म से ऊपर उठ कर लोग कर रहे है एक दूसरे की मदद, सीएम ने की जिला प्रशासन के राहत कार्यो की सराहना

पश्चिमी चंपारण:  पूर्वी चम्पारण के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति ज्यादा गंभीर होने के कारण राज्य सरकार के निर्देश पर इस जिले से 5 टन खाद्यान भारतीय वायु सेना के चौपर से गिरया गया है। यह खाद्यान्न सुगौली के क्षेत्र में गिराया गया है। इसमें 2.5 टन खाद्यान्न शुक्रवार को ही गिरया गया था। जबकि जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 10 टन राहत सामग्री गिराई गई है। आज डीएम डा.निलेश रामचन्द्र देवरे एवं पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने हेलिकाप्टर के द्वारा बाढ़ से घिरे क्षेत्रों का जायजा लिया। मौके पर वन प्रमंडल पदाधिकारी भी शामिल रहे। हवाई सर्वेक्षण से लौटने के बाद जिलाधिकारी ने बताया कि चनपटिया, नरकटियागंज, रामनगर, गौनाहा, बगहा-1, बगहा-2, योगापट्टी प्रखंड क्षेत्रों से पानी तेजी से निकल रहा है। सिर्फ बूढ़ी गंडक के अगल बगल के सतवरिया, अमनौरा एवं सिकटा प्रखंड के पुरैना, सरगटिया, सोनवर्षा अभी पूर्णत: पानी से घिरा हुआ है। इन क्षेत्रों में सड़क मार्ग से सहायता पहुंचाना कठिन है इसलिए यहां हवाई मार्ग से मदद भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि बाढ़ से घिरे क्षेत्रों में जानमाल की क्षति का आकलन किया जा रहा है। मनुष्यों को अस्थाई शरणस्थली में रखा गया है और उन्हें भोजन, दवा आदि उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जहां-जहां सड़क मार्ग से सहायता पहुंचाना संभव नहीं है वहां लगातार हेलिकॉप्टर द्वारा राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है। आज वायुसेना के हेलिकॉप्टर से धनकुटवा, सिकटा, बलबल एवं बिनवलिया तथा रामनगर प्रखंड क्षेत्र के बाढ़ पीड़ितों को हवाई मार्ग से मदद पहुंचाया गया। हेलिकॉप्टर से बाढ़ से घिरे इलाकों में राहत सामग्री गिराने का कार्य लगातार जारी है।

बेतिया से पूर्वी चंपारण भेजी जा रही राहत सामग्री, जाती धर्म से ऊपर उठ कर लोग कर रहे है एक दूसरे की मदद,  सीएम ने की जिला प्रशासन के राहत कार्यो की सराहना 1

सीएम ने की जिला प्रशासन के राहत कार्यो की सराहना

बाढ़ प्रभावित इलाकों में जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यो की प्रशंसा सीएम ने भी की है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को फोन कर सीएम नीतीश कुमार ने बधाई दी है और हो रहे बचाव कार्य को लेकर संतोष जताया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यहां हो रही तैयारियों का जायजा लेने के बाद सीएम ने विडियो कान्फ्रे¨सग के जरीए डीएम व एसपी के कार्यो की सराहना की है। वे बाढ़ राहत के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यो को लेकर बेहद प्रभावित भी बताए जा रहे हैं।

जाति धर्म को दरकिनार कर के लोग कर रहे है एक दूसरे की मदद

 आज जब हमे एक जुट हो कर प्राकृतिक आपदा ऐसे बाढ़ जैसे कहर से लड़ना है तो लोगो ने काफी समझदारी से आपसी भेद भाव और जातिवाद को दरकिनार कर बाढ़ पीड़ितों की मदद कर रहे है। बेतिया शहर के लगभग सभी वार्ड और मोहल्लों से लोग अपने अपने सहूलियत के हिसाब से चूड़ा, गुड़, माचिस, मोमबत्ती और जरूरी सामान इकठा कर के टाउन हॉल , चेक पोस्ट या सीधे बाढ़ पीड़ितों तक पहुचा रहे है। 
आप सब के जज्बो सलाम, दुनिया मे अभी इंसानियत जिन्दा है। 

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जाने कबसे शुरू होगी बेतिया से ट्रेन.. गेंडा पकड़ने के लिए हाथी पर एक्सपर्ट्स निकले

रोड के किनारे जलाये जा रहे हैं शवों को, या पानी में बहा दिए जा रहे हैं,.. जाने क्यूँ??