in

बेतिया में पारा 40 डिग्री से पार, बिजली की मनमानी से लोग परेशान।

बेतिया में पारा 40 डिग्री से पार, बिजली की मनमानी से लोग परेशान। 1
ये तस्वीर आलोक जी के फेसबुक आईडी से ली गयी हैं

बेतिया : अप्रैल के पहले सप्ताह से शुरू हुई गरमी अब अपने परवान पर चढ़ने लगी है. बीते दो दिनों से तपिश बढ़ी हैं. बुधवार को तो जिले में पारा 40 डिग्री पर पहुंच गया है. नतीजा आम-जनजीवन को गरमी का एहसास हुआ, लोग इससे राहत पाने की कोशिश करते नजर आये. ऐसे में आने वाले दिनों में गरमी अभी और सताने वाली है.

खास यह रहा कि बुधवार की सुबह नींद खुली तो खिड़की के रास्ते धूप सीधे बिस्तर पर पहुंच गई. पारा 32 डिग्री था. नौ बजे तक यह 38 पर पहुंच गया. फिर जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, तापमान भी बढ़ता गया. 11 बजे पारा अधिकतम 40 डिग्री तक पहुंच गया. हालांकि दो बजे के बाद पारे में गिरावट आयी. शाम को मौसम सुहाना हो गया, लेकिन उमस बरकरार रही. शहर में हर रोज गुलजार रहने वाले बाजारों में मंगलवार की दोपहर सन्नाटा पसर गया.

सड़कें सुनसान दिखी, जरुरतमंद लोग ही सड़कों पर दिखे, लेकिन वह भी गरमी में खासा परेशान थे.

सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूली बच्चों को हो रही है. चिलचिलाती धूप होने के नाते वह गरमी में खासा परेशान दिख रहे है. गरमी का असर है कि इन दिनों शहर में शीतपेय की दुकानों पर भीड़ लगनी शुरु हो गयी है. कोल्ड ड्रिंक, सत्तू, आइसक्रीम आदि की बिक्री बढ़ी है. बढ़ी तपिश ने एक तो परेशानी बढ़ायी है, ऊपर से अघोषित बिजली कटौती भी रुला रही है. शहर में दिन व रात के समय बिजली में बट्टा लग रहा है. इससे लोगों को खासा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

चिलचिलाती धूप में तीन घंटे रहा जाम : बुधवार को शहर में लगी जाम ने राहगीरों को रुला दिया. एक तो चिलचिलती धूप व गरमी ने उन्हें परेशान कर रही था, तो दूसरी ओर से जाम में फंसे होने की हताशा उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी. जाम व गरमी से बचने के लिए वे राह बदल कर निकलने का जितना प्रयास करते, उतना ही ज्यादा राहगीर फंसते रहे. करीब तीन घंटे की जाम में राहगीरों की हालत काफी खराब कर दी थी. यह हालत शहर के तीन लालटेन, सोआबाबू चौक, पावर हाउस चौक, हाॅस्पिटल रोड, लाल बाजार, छावनी चौक पर दिखी। और इसके साथ ही बिजलीरानी का ड्रामा शुरू हो चूकी हैं।

पोस्ट स्रोत: प्रभात ख़बर

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

गंडक बराज में होगी अब मरीन ड्राईव। पर्यटनो को मिलेगा लाभ..

लोगो ने माँग की फिर साँसद ने पूरी की, फिर ऐसा क्या हुआ के लोगो को माँगनी पड़ी माफ़ी।