in , , ,

बेतिया को अमृत नहीं स्मार्ट सिटी बनाना हैं मेरा लक्ष्य:: गरिमा सिकारिया

बेतिया: नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि आप हमें सहयोग देकर कार्यों का निष्पादन बेहतर तरीके से करें.  कर्तव्य के निर्वहन में हो रही परेशानी से अवगत करायें. उसके निदान के लिए हरसंभव प्रयास किया जायेगा. लेकिन शहर के विकास और उन्नति बेहतर हो. बेतिया शहर अमृत सिटी से स्मार्ट सिटी बने.

बेतिया को अमृत नहीं स्मार्ट सिटी बनाना हैं मेरा लक्ष्य:: गरिमा सिकारिया 1

  इसके लिए संकल्प और कर्तव्यनिष्ठा से कार्यों का निष्पादन करें. बुधवार को नप कर्मियों के विशेष अनुरोध पर हुई बैठक में सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कही. उन्होंने कर्मियों को भरोसा दिलाया कि उनके सम्मान और बेहतरी के लिए हर स्तर  पर काम  किया जायेगा. 

बेतिया को अमृत नहीं स्मार्ट सिटी बनाना हैं मेरा लक्ष्य:: गरिमा सिकारिया 2
लेकिन वर्तमान समय में स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 होना है. शहर को सूबे और देश सफाई एवं बुनियादी सुविधाओं को लेकर बेहतर रैकिंग मिले. इसके लिए मनोयोग से लगकर कर्मी अपने काम का निष्पादन करें. तभी अपना शहर ग्रीन क्लीन एवं सुंदर दिखेगा. सभापति ने इस दौरान स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान शुरु होने से पहले कर्मचारियों के कार्यों की समीक्षा की.
 कई कर्मचारियों को सर्वेक्षण कार्य के लिए अहम दायित्व भी सौंपा गया. बैठक में टैक्स दारोगा रमन कुमार, कर्मी युवराज बहादुर सिंह, संजीव कुमार सहित अन्य कर्मी मौजूद रहे.

आज नप बोर्ड की बैठक स्थगित, चर्चाओं का बाजार गर्म : बेतिया.  नगर परिषद बोर्ड की गुरुवार को होनेवाली सामान्य बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है. सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि सामान्य बैठक की अगली तिथि जल्द ही निर्धारित की जायेगी. जबकि सूत्रों की  मानें, तो कार्यपालक पदाधिकारी डाॅ विपिन कुमार के दूसरे राज्य में स्वच्छता सर्वेक्षण को  लेकर होने वाली प्रशिक्षण में शामिल होने के  कारण बोर्ड की बैठक को तत्काल स्थगित कर दी गयी है. कारण कि बोर्ड बैठक में अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी और उनके स्थायित्व को लेकर चर्चा होनी थी. 
बेतिया को अमृत नहीं स्मार्ट सिटी बनाना हैं मेरा लक्ष्य:: गरिमा सिकारिया 3
जबकि शहरी आवास बोर्ड के  नियमों की बात कही जाय तो अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों के स्थायित्व करने में पेच है. यहां बता दें कि कर्मचारियों के आंदोलन को देखते हुए आनन- फानन में उनके वेतन वृद्धि व स्थायी करने का लेकर पहले ही लिखित सहमति बनी हुई थी.

स्टेशन चौक पर रैनबसेरा शुरू

बेतिया: नगर के बस स्टेण्ड परिसर में निर्माणाधीन यात्री विश्रामालय सह रैनबसेरा को  हर  हाल में 15 जनवरी तक चालू कर देने का निर्देश नप सभापति गरिमादेवी सिकारिया ने दिया है. नप सभापति श्रीमति सिकारिया ने मंगलवार को बस स्टेंड स्थित रैनबसेरा एवं स्टेशन चौक  स्थित  रैन बसेरा का निरीक्षण किया. निरीक्षण  के दौरान बस स्टैण्ड में  निर्माणाधीन रैनबसेरा में शौचालय के सीट बैठाने में देरी पर बिफरते हुए नप सभापति ने तेजी में काम पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि बस स्टेंड का रैनबसेरा हरहाल में आगामी 15 जनवरी तक आंरभ  हो जाना चाहिए.

बेतिया को अमृत नहीं स्मार्ट सिटी बनाना हैं मेरा लक्ष्य:: गरिमा सिकारिया 4
वहीं स्टेशन चौक  स्थित रैनबसेरा का ताला खोलवाते हुए उन्होंने आज ही से इसे आमजन के लिए खोल देने का निर्देश दिया. नप कर्मियों ने  बताया कि स्टेशन चौक के रैनबसेरा में तकनीकि कारणों  से इस बार चालू नही हो पाया था. जिसपर उन्होंने कहा कि वह काम जो थोड़ा कराना है उसे भी पूरा कर लें.


 मौसम के हिसाब से यह रैनबसेरा आमजन के लिएकाफी महत्वपूर्ण है. मौके पर सीटी मिशन  प्रबंधक मणिशंकर न पके कनीय अभियंता सुजय सुमन समेत अन्य भी मौजूद थे.

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अच्छी ख़बर:: पर्यटन स्थल में सँवरेगा बेतिया राज का महल, पढ़े पूरी पोस्ट

छावनी ओवरब्रिज के लिए फिर से बेतिया में होगा बड़ा हड़ताल और आंदोलन:: समाजिक विकाश संगठन