बिहारवासियों के लिए जन आन्दोलन है शराबबंदी: बेतिया डीएम “लोकेश कुमार”।।

बिहारवासियों के लिए जन आन्दोलन है शराबबंदी: बेतिया डीएम "लोकेश कुमार"।। 1


बेतिया। जिला पदाधिकारी लोकेश कुमार ¨सह ने कहा कि सूबे में शराबबंदी के समर्थन में 21 जनवरी को निर्माण की जानी वाली मानव श्रृंखला एक ऐतिहासिक कदम है। जिसके निर्माण में हर व्यक्ति की भूमिका महत्वपूर्वर्ण स्थान रखती है। यह एक जन आन्दोलन है, जिसमें सभी वर्ग, संगठन एवं समुदाय के लोग शरीक हो रहे हैं। जिले में मानव श्रृंखला के निर्माण में लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। वे सोमवार को समाहरणालय के सभा कक्ष में मीडियाकर्मिययों की बैठक संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले में 485 किलोमीटर मानव श्रृंखला का निर्माण कराया जाना है। जिसमें गंडक पार के चार प्रखंडों में 34 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। इसके लिए मुख्य रूट एनएच 28 बी को निर्धारित किया गया है। जो मझाँलिया प्रखंड के श्रीपुर से मंगलपुर तक लंबी होगी। इस अभियान में करीब 10 लोगों के शरीक होने का लक्ष्य र्निर्धारित किया गया है। मुख्य सड़क पर 96 किलोमीटर लंबी श्रृखला निर्मित करने की बात बताई गई है। जिसे मुख्य रूट के रूप में चिह्नित किया गया है। जबकि पूरक मार्ग में सभी प्रखंड मुख्यालय से होकर मानव श्रृंखला का निर्माण कराई जानी है।
शहरी क्षेत्र में विभिन्न संगठनों के प्रतिभागियों की होगी मुख्य भूमिका

शहरी क्षेत्र से होकर गुजरने वाली इस मानव श्रृखला में यहां के विभिन्न संगठनों के लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। श्रृंखला जिला मुख्यालय से लेकर बगहा तक जाएगी। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहरी लोगों को भी शामिल किया जाएगा। ताकि इस क्षेत्र से गुजरने वाली श्रृंखला सफल एवं पूर्ण हो। बैठक में शहरी श्रेत्र के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से बैठक कर इस मामले में विचार-विमर्श करने पर जोर दिया गया। बैठक में चैम्बर्स आफ कामर्स, आईएमए, खुदरा विक्रेता संघ, नगर पार्षद आदि से संपर्क करने पर बल दिया गया। बैठक में यह कहा गया कि मानव श्रृंखला एक अभियान का रूप है। जिसमें समाज के हर व्यक्ति की सहभागिता सराहनीय होगी। इनसेट

जिला मुख्यालय से गुजरने वाली मानव श्रृंखला में शरीक होंगे मीडियाकर्मी

जिला मुख्यालय से गुजरने वाली मुख्य मानव श्रृंखला में अन्य लोगों के अलावा मीडियाकर्मी शामिल होंगे। इनकी सहभागिता हरिवाटिका चौक से स्टेशन चौक तक होगी। आज आयोजित बैठक में इलेक्ट्रानिक एवं प्रिंट मीडिया से आए ब्यूरो प्रमुख एवं जिला संवाददाताओं की बैठक में इस पर सहमती बनी।

Leave a Comment