बड़ी खबर: शहर के हर चौक, रोड, गल्ली..में लगेंगे स्ट्रीट और वेपर लाइट्स,

बेतिया: बेतिया शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने के साथ साथ ही शहर को जगमगाता बनाने के लिए रौशनी की व्यवस्था को लेकर नगर परिषद प्रशासन की ओर से कवायद शुरू कर दी गयी है..
आप कुछ ही दिनों में शहर के मुख्य चौक-चौराहे के अलावे गली-मोहल्ला एलइडी लाइट के रौशनी से जगमगाता देख पाएंगे.. 

बड़ी खबर: शहर के हर चौक, रोड, गल्ली..में लगेंगे स्ट्रीट और वेपर लाइट्स, 1


इस पर नगर परिषद प्रशासन की ओर से 4 करोड़ 17 लाख की भारी-भरखम राशि खर्च की गयी है..जो शहर से अंधेरे को भगाने के लिए की जा रही है। अभी बेतिया में ज्यादातर जगहों पर लाइट्स लग तो चुकी हैं, पर काफी जगहों पर ये मुक्कमल नहीं हो पाया है, काफी चौक-चौराहे अभी भी वंचित हैं। जिनके लिए नगर निगम ने ये कदम उठाया है। इसके तहत रोड से लेकर गलियों तक स्ट्रीट लाइट्स लगाई जाएगी।
नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डा़ विपिन कुमार ने बताया कि बिजली की खपत कम हो व शहर में रौशनी की समस्या दूर हो, इसको लेकर एलइडी लाइट लगायी जायेगा.. इसमें 20 मीटर लंबा हाई मास्ट एलइडी लाइट 20 मुख्य चौक-चौराहों पर लगाया जायेगा..
इसके अलावे 1200 स्ट्रीट लाइट गली-मोहल्लों में लगाया जायेगा..इसके लिए स्थानों का चयन भी कर लिया गया है.. लाइट लगाने वाली कंपनी लाइट की आपूर्ति भी कर दी है..जल्द हीं पूरे शहर में लाइट लगाने का काम शुरू कर दिया जायेगा..ताकि शहर को अंधेरे से मुक्ति दिलायी जा सके..

Leave a Comment