पुरे शहर से हटेगा अतिक्रमण, सड़को पर होगी ट्रैफिक व्यवस्था

पुरे शहर से हटेगा अतिक्रमण, सड़को पर होगी ट्रैफिक व्यवस्था 1


बेतिया: शहर की सड़कें अब संकरी नहीं रहेगी और नहीं जाम के झाम से आम आवाम को रूबरू होना पड़ेगा। प्रशासन के तेवर अतिक्रमणकारियों व बेतरतीब वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त हो चली है। मानव श्रृंखला के सफल आयोजन के बाद ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार की रणनीति बनाने की कवायद की जा चुकी है। डीएम लोकेश कुमार ¨सह व एसपी विनय कुमार ने शनिवार को इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा भी कर दी। डीएम ने कहा कि शीघ्र ही सड़कों से अतिक्रमण हटवाकर सड़कों को चौड़ा करने का कार्य किया जाएगा। आम लोगों की परेशानी को देखते हुए यह कदम उठाना बहुत ही जरूरी है। उन्होंने बताया कि जाम को लेकर हरेक तबका परेशान है वह भी उस परेशानी का हिस्सा बनते रहे हैं। अब ऐसा नही होगा। वहीं एसपी ने बताया कि 23 जनवरी के बाद शहर की ट्रैफिक व्यवस्था का नजारा अलग दिखेगा। इसके लिए बेहतर विकल्प की तैयारी अंतिम चरण में है। सबकी भागीदारी लेकर इसे अमलीजामा पहनाने का कार्य किया जाएगा।

दैनिक जागरण ने दो माह पूर्व चलाया था अभियान

यहां बता दें कि 22 नवंबर 2016 से दैनिक जागरण ने जाम को लेकर अभियान चलाया था। अभियान के तहत शहर के बच्चों ने प्रशासनिक अधिकारियों को फूल देकर जाम से मुक्ति दिलाने की मांग की थी। यहीं नहीं लगातार हुए सड़क दुर्घटना और उसमें हुई तीन दर्दनाक मौतों के बाद तीन जनवरी को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने स्टेशन चौक पर चक्का जाम कर छावनी समेंत सड़कों से अतिक्रमण हटाने की मांग की थी। प्रशासन की ओर से पिछले दिनों अतिक्रमण हटाने का कार्य भी किया गया। अब जिले के दो वरीय अधिकारियों ने इस बात की घोषणा कर दी है तो लोगों की उम्मीदें एक बार फिर बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर सजने लगी है।

पग-पग पर जाम व अतिक्रमण से उब गए लोग

शहर में जाम व अतिक्रमण से लोग इस कदर उब गए हैं कि प्रशासनिक अधिकारियों को इसपर निर्णय लेने को मजबूर होना पड़ा। शहर में छावनी से लेकर स्टेशन तथा समाहरणालय से लेकर तीन लालटेन तक मुख्य पथ अतिक्रमण का शिकार है। इतना ही नहीं लालबाजार, मीना बाजार व अस्पताल का इलाका भी जाम व अतिक्रमण के कारण कराह रहा है। यहां सुबह से लेकर देर शाम तक जाम के कारण लोगों को परेशान रहना पड़ता है। लोगों की इस पीड़ा को जब अखबार ने परोसना शुरू किया तो प्रशासन की नींद खुली और वह सुगम यातायात के लिए रणनीति के तहत अभियान चलाने की योजना में है।

Leave a Comment