in

पासपोर्ट कार्यलय, छावनी ओवरब्रिज, रेल डबललाइन, आदि.. बेतिया चला विकाश की राह।।

बेतिया: जैसा के हम आपलोगो को काफी दिनों से ये बात कहते आए हैं के 13मई2017 बेतिया के लिए इतिहासिक होने वाली है। वो दिन आज था और बेतिया के तरक्की में आज बहुत सारी योजनाएं शुरू की गई।

पासपोर्ट कार्यलय, छावनी ओवरब्रिज, रेल डबललाइन, आदि.. बेतिया चला विकाश की राह।। 1

             
                             आज से 100वर्ष पहले गांधी जी आज के ही 13मई1917 बेतिया में कल्याण करने आए थे, ठीक उसी तरह आज रेल राज्यमंत्री श्री मनोज सिन्हा जी, बेतिया आकर बेतिया के विकाश के लिए अनेकों योजनाएं शुरू की। 

पासपोर्ट कार्यलय, छावनी ओवरब्रिज, रेल डबललाइन, आदि.. बेतिया चला विकाश की राह।। 2


बापू जी की धरती पर छावनी ओवरब्रिज के लिए लगभग 37 करोड़ रु. की लागत से निर्मित आरओबी का शिलान्यास मनोज सिन्हा जी ने किया। इस निर्माण से यहां के लोगों की सबसे बड़ी मांग पूरी हो गई।

पासपोर्ट कार्यलय, छावनी ओवरब्रिज, रेल डबललाइन, आदि.. बेतिया चला विकाश की राह।। 3


वाल्मीकि नगर- मुजफरपुर, सुगौली-रक्सौल रेलखंड को विद्युतीकरण करने का कार्य आरंभ किया गया इस खंड के विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो जाने पर यहां केरल पटरियों पर 130 किलोमीटर पर घंटे के स्पीड से चलने वाली ट्रेने चलने लगेंगी

पासपोर्ट कार्यलय, छावनी ओवरब्रिज, रेल डबललाइन, आदि.. बेतिया चला विकाश की राह।। 4


साथ ही मनोज सिन्हा जी ने किया डाकघर में पासपोर्ट कार्यालय का भी उद्घाटन किया और जनता को समर्पित किया। इस सुविधा से पासपोर्ट सेवाएँ डाकघरों के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएंगी और नागरिकों को पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी ।

पासपोर्ट कार्यलय, छावनी ओवरब्रिज, रेल डबललाइन, आदि.. बेतिया चला विकाश की राह।। 5


साथ ही पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण जिले के अरेराज,घोड़ासहन, बेतिया,जोगापट्टी एवं नौतन प्रखंडों में नेशनल ऑप्टिकल फाइवर नेटवर्क सेवा का उद्घाटन किया।

पासपोर्ट कार्यलय, छावनी ओवरब्रिज, रेल डबललाइन, आदि.. बेतिया चला विकाश की राह।। 6


और साथ ही “चंपारण सत्याग्रह शताब्दी” वर्ष  पर स्मारक डाक टिकटों का सेट जारी किया।

पासपोर्ट कार्यलय, छावनी ओवरब्रिज, रेल डबललाइन, आदि.. बेतिया चला विकाश की राह।। 7


बेतिया स्टेशन के उन्नयनीकृत सर्कुलेटिंग एरिया एवं पहुंचपथ को जनता को समर्पित किया, इससे जलजमाव की स्थिति से निजात मिलेगी तथा स्टेशन की प्रकाश व्यवस्था को पूर्णतया LED द्वारा करते हुए ग्रीन स्टेशन के रूप में परिवर्तित किया गया।
कुमारबाग व रामगढ़वा स्टेशन पर नये फ्रेट टर्मिनल के निर्माण का शिलान्यास रिमोट द्वारा किया , इससे उर्वरक, सीमेंट , नमक, इत्यादि मालगाड़ी द्वारा मंगवाया जा सकेगा, जिससे इस क्षेत्र के व्यवसाय में काफी उन्नति होगी।
रक्सौल स्टेशन पर 20 फ़ीट चौड़ा अतिरिक्त नया पैदल उपरिपुल, आदापुर में अतिरिक्त फुट ओवरब्रिज का शिलान्यास रिमोट द्वारा किया।।

हम तमाम बेतियावासियों के तरफ से हमारे सांसद श्री संजय जायसवाल जी को, शहर में ओवरब्रिज, पासपोर्ट कार्यलय, वाईफाई, ट्रेन डबल लाइन, ट्रेन विद्युतीकरण, इत्यादि.. पास कराने के लिए तहे दिल से शुक्रिया करते हैं।

What do you think?

Written by Md Ali

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कल से बनेगा ओवरब्रिज, खुलेगा पासपोर्ट कार्यलय.. बेतिया के लिए होगी 13मई इतिहासिक।

वार्ड पार्षद चुनाव…कहीं फिर 5साल पछताना ना पड़े।।