in ,

पश्चिमी चम्पारण में इस साल हुई इतने करोड़ के बाईक की चोरियाँ, यकीन नहीं करेंगे आप

बेतिया: जिले में बाइक चोर गिरोह के सदस्यों ने एक वर्ष में दो करोड़ से ज्यादा मूल्य की बाइक को चुराया है। 

पश्चिमी चम्पारण में इस साल हुई इतने करोड़ के बाईक की चोरियाँ, यकीन नहीं करेंगे आप 1


बेतिया शहर से इस गिरोह ने एक करोड़ चौदह लाख की बाइक उड़ायी है। बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर यह गिरोह करोड़ों का मालिक हो गया है। हालांकि पुलिस ने कई बार बाइक चोरों को गिरफ्तार कर चोरी की घटनाओं पर नकेल कसने का प्रयास किया है। 

पश्चिमी चम्पारण में इस साल हुई इतने करोड़ के बाईक की चोरियाँ, यकीन नहीं करेंगे आप 2
demo


लेकिन बाइक चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती रही है। बेतिया शहर से चोरों ने 191 बाइक को उड़ाया है। बाइक की सर्वाधिक चोरी अप्रैल, मई , जून, अक्टूबर व नवंबर में हुयी है। पुलिस सूत्रों की माने तो जनवरी में 13,फरवरी में सात, मार्च में 15, अप्रैल में 23, मई में 27, जून में 17, जुलाई में 11, अगस्त में 10, सितम्बर में 13, अक्टूबर में 23, नवंबर में 18 तथा दिसंबर में 14 बाइक चोर उड़ा चुके है। 

बेतिया नगर के बाद सबसे ज्यादा बाइक की चोरी मुफस्सिल थाना क्षेत्र में हुयी है। मुफस्सिल से 50 बाइक, शिकारपुर से 25, मझौलिया से 12, गोपालपुर से 5, चनपटिया से 7, नौतन से 12, बैरिया से 4, साठी से 3, लौरिया से 5, सहोदरा से 1, मैनाटांड़ से 1, शिकारपुर से 1, बलथर से 1 तथा इनरवा से 2 बाइक चोरी हुई है। 

चोरी की इन घटनाओं से इंश्योरेंस कंपनियों को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है। सूत्रों की माने तो चोरी की इन घटनाओं में इंश्योरेंस कंपनी को बाइक के बीमित राशि का पांच प्रतिशत काटकर शेष राशि का भुगतान करना पड़ा है। चोरों ने ज्यादा निशाना नयी व महंगी बाइकों को बनाया है।

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

साठी में ओवरटेक करने के चककर में बस गिरी गड्ढे में, 20लोग हुए घायल

जयंत कांत बने पश्चिमी चम्पारण के नए एसपी, विनय कुमार बने डीआईजी..