in

नौ दिनों बाद चली ट्रेन, मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज के बिच ट्रेनों का परिचालन शुरू

नरकटियागंज: नरकटियागंज मुजफ्फरपुर रेल खंड पर सवारी गाडि़यों का परिचालन शुरू कर दिया गया है़ पहले आरएमसी मालगाड़ी का परिचालन किया गया़  इसके बाद 15215 एक्सप्रेस एवं 55213 सवारी गाडी का परिचालन किया गया़  
नौ दिनों बाद चली ट्रेन, मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज के बिच ट्रेनों का परिचालन शुरू 1
इसकी जानकारी देते हुये स्टेशन प्रबंधक लालबाबू राउत ने बताया कि बाढ़ के कारण नरकटियागंज मुजफ्फरपुर रेलखंड पर लगभग तीन जगहों के बीच ट्रैक के नीचे से मिट्टी का कटाव हो गया था़ मरम्मत कार्य संपन्न होने पर सोमवार की दोपहर एक बजकर दस मिनट पर आरएमसी पत्थर लदा मालगाड़ी पहले नरकटियागंज तक चलाया गया है़  उन्होंने बताया कि ट्रैक का ट्रायल होने के बाद ही मुजफ्फरपुर से आने वाली सवारी 15215 को नरकटियागंज तक परिचालन किया गया है़ यही ट्रेन नरकटियागंज से 15216 बनकर नरकटियागंज से रवाना किया गया है़  इसी प्रकार मुजफ्फरपुर आने वाली सवारी गाड़ी संख्या 55213 शाम को सात बजे नरकटियागंज पहुंचेगी और वही ट्रेन आठ बजे नकरटियागंज से 55208 बनकर यहां से रवाना होगी़ बता दें कि इस रूट में बाढ़ आने से कई जगहों पर रेल ट्रैक धवस्त हो गया था़
 नकरटियागंज से मुजफ्फरपुर एवं पटना जाने वाले यात्रियों को काफी कठिनाई हो रही थी़  वही नरकटियागंज से गोरखपुर रेलखंड में युद्धस्तर पर ट्रैक मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है़  लेकिन अभी नरकटियागंज गोरखपुर रेलखंड में ट्रेनों परिचालन नरकटियागंज स्टेशन से चार से पांच दिन लग सकता है़  बता दें कि नव दिनों के बाद नरकटियागंज मुजफ्फरपुर रेलखंड पर रेल परिचालन शुरू किया गया है़
इसी तरह मुजफ्फरपुर से बेतिया तक आयी सवारी गाड़ी संख्या 55207 को पुन : बेतिया से मुजफ्फरपुर तक 55220 के रूप में रवाना की गयी. इसकी जानकारी स्टेशन अधीक्षक विनय श्रीवास्तव ने दी. यहाँ हम बता दे के बगहा से गोरबापुर तक की एक ट्रेन 4दिन पहले से चल रही हैं।
बाढ़ में जहां-जहां रेलवे लाइन में परेशानी हुई थी. उसे मरम्मत की जा रही है. रेलवे प्रशासन ने कार्य अपने में पूरी करते हुए रविवार को बेतिया स्टेशन से स्पेशल ट्रेन को मुजफ्फरपुर के लिए रवाना की. सोमवार से मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज के लिए अप और डाउन विभाग के आदेश पर चलाई जा रही है.
बता दे के लम्बे सफर वाली ट्रेने अभी चालू नहीं हो सकी हैं, लाइन की मरम्मत होने तक केवल छोटे दुरी तक का ही ट्रेनों का आवगमन हो रहा हैं 
बेतिया: मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है. लेकिन अभी तक नरकटियागंज से गोरखपुर के बीच रेल परिचालन नहीं हो पा रहा है. केवल बगहा से गोरखपुर के बीच डीएमयू ट्रेनों का परिचालन हो रहा है. सोमवार को मुजफ्फरपुर से अप चंपारण एक्सप्रेस 15215 को नरकटियागंज तक परिचालन किया गया. यहीं ट्रेन डाउन 15216 बनकर नरकटियागंज से मुजफ्फरपुर तक लौटेगी.
नौ दिनों बाद चली ट्रेन, मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज के बिच ट्रेनों का परिचालन शुरू 2
इसी तरह मुजफ्फरपुर से बेतिया तक आयी सवारी गाड़ी संख्या 55207 को पुन : बेतिया से मुजफ्फरपुर तक 55220 के रूप में रवाना की गयी. इसकी जानकारी स्टेशन अधीक्षक विनय श्रीवास्तव ने दी. बाढ़ में जहां-जहां रेलवे लाइन में परेशानी हुई थी. उसे मरम्मत की जा रही है. रेलवे प्रशासन ने कार्य अपने में पूरी करते हुए रविवार को बेतिया स्टेशन से स्पेशल ट्रेन को मुजफ्फरपुर के लिए रवाना की. सोमवार से मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज के लिए अप और डाउन विभाग के आदेश पर चलाई जा रही है.

बता दें कि बाढ़ के कारण 13 अगस्त से ही ट्रेन का परिचालन रोक दी गई थी. जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी. अब ट्रेन के परिचालन शुरू कर दी गयी है. उम्मीद है कि एक से दो दिनों में नरकटियागंज से मुफ्फरपुर रेलखंड पर अधिकतर ट्रेनें पूर्व की तर्ज पर दौड़ने लगेंगी.

मोतिहारी: समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आरके जैन ने कहा है कि सुगौली-रक्सौल रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया है। वहीं मुजफ्फपरपुर से नरकटियागंज तक सवारी और एक्सप्रेस ट्रेने चलाई जा रही है। लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन में अभी एक सप्ताह लगेगा। बताया कि नरकटियागंज के बाद रेल ट्रैक के मरम्मति का कार्य जारी है। ट्रैक मरम्मत कार्य में तेजी लाने का निर्देश इंजीनियरों को दिया गया है। डीआरएम श्री जैन सोमवार को स्पेशल ट्रेन से सुगौली, बेतिया, चनपटिया, साठी, नरकटियागंज और चमुआ स्टेशनों पर चल रहे रेलवे ट्रैक मरम्मति कार्य का निरीक्षण करने के बाद यहां पहुंचे के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उनके साथ इंजीनिय¨रग, विद्युत, आरपीएफ और संरक्षा विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का जायजा लेने के बाद स्टेशन की साफ-सफाई से वे संतुष्ट दिखे। वहीं स्टेशन के बाहरी परिसर में लगे विद्युत पोल को हटाने का निर्देश दिया। जबकि साइकिल स्टैंड की जमीन को मेजरमेंट कर इसकी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। मौके पर स्टेशन अधीक्षक आरके त्रिपाठी, विद्या किशोर, यातायात निरीक्षक नीलमणी तिवारी, खुर्शीद एकबाल, केके सिंह, आरपीएफ इंसपेक्टर प्रदीप वर्णवाल, सुगौली थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

What do you think?

Written by Md Ali

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

रोड के किनारे जलाये जा रहे हैं शवों को, या पानी में बहा दिए जा रहे हैं,.. जाने क्यूँ??

जिलापदाधिकारी और चीनी मिल कर्मियों ने बाढ़ पीड़ितों के मदद के लिए राहत कोष में दिया अपना वेतन