in , , ,

नया साल का तोहफा:: 2018 के अंत तक बेतिया में बनेंगे 10नये पार्क, : गरिमा देवी सिकारिया।

बेतिया: अपने कामों को लेकर सदैव चर्चा में रहने वाली बेतिया की सभापति ने नए साल पर शहरवासियों के लिए एक बड़ा तौफ़ा दे दिया हैं।

नया साल का तोहफा:: 2018 के अंत तक बेतिया में बनेंगे 10नये पार्क, : गरिमा देवी सिकारिया। 1

वर्ष 2018 में नगर परिषद शहरवासियों के लिए 10 पार्को का तोहफा देने की कवायद में जुट गया है। इन पार्कों का निर्माण मिशन अमृत योजना के तहत किया जाएगा। इसमें 12.75 लाख रुपये खर्च करने की योजना है। इस संदर्भ में नप सभापति गरिमा सिकारिया ने बताया कि पार्क के लिए चयनित स्थलों में ऑफिसर कॉलोनी, में करीब एक करोड़ की लागत होगी।


शहीद पार्क में एक करोड़, बड़ा रमना मे दो करोड़, चिल्ड्रेन पार्क उतरवारी पोखरा एक करोड़, गुलाब बाग थैमेटिक पार्क दो करोड़, विपिन स्कूल के पीछे 25 लाख, पिउनीबाग शिव मंदिर पार्क एक करोड़, दुर्गाबाग पार्क दो करोड़, सागर पोखरा पार्क दो करोड़ की लागत से विकसित किए जाएंगे।

नया साल का तोहफा:: 2018 के अंत तक बेतिया में बनेंगे 10नये पार्क, : गरिमा देवी सिकारिया। 2

हालांकि पिउनी बाग व दुर्गा बाग में पार्क में बेतिया राज की ओर से अभी स्वीकृति नहीं मिली है। वहीं विपिन स्कूल पार्क में जिलाधिकारी की ओर से इको पार्क बनाने की स्वीकृति मिल गई है जो वर्ष के अंत तक बनकर तैयार हो जाने की उम्मीद है। यह सभी पार्क 2018 में शहर के लिए एक तोहफा होगा।

नया साल का तोहफा:: 2018 के अंत तक बेतिया में बनेंगे 10नये पार्क, : गरिमा देवी सिकारिया। 3

नये अतिथियों के लिए बनवाएंगी सम्राट अशोक भवन
नगर परिषद अपने कैम्पस क्षेत्र में सम्राट अशोक भवन का निर्माण कराएगी। जिला अतिथिगृह की तर्ज पर ये भवन बनेगी। इस भवन में वो सारी सुविधाएं उपलब्ध होगी जो एक बेहतरीन अतिथियों के लिए होनी जरूरी हैं।


इसमें कुल 1करोड़5लाख की लागत आयेगी। इस 2मंजिले भवन में ऑफिस, शयनकक्ष तथा डिनरकक्ष इत्यादि उपलब्ध रहेगी। इसकी जानकारी बेतिया सभापति गरिमा देवी सिकरिया ने दी।

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बेतिया में एमबीबीएस के साथ-साथ डिप्लोमा और …

केंद्र से आई टीम करेगी बेतिया की जाँच, चयन हो जाने पर मिलेगी फंड का सौगात