in

देशभर मे नाम रौशन कर बेतिया लौटी फरहत। हुआ भव्य स्वागत।

देशभर मे नाम रौशन कर बेतिया लौटी फरहत। हुआ भव्य स्वागत। 1


बेतिया। राष्ट्रीय फलक पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के बाद पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की ओर से दिल्ली में सम्मानित होकर बेतिया लौटी फरहत का एक कार्यक्रम में भव्य स्वागत किया गया।
जैसा की हमने बताया था की बेतिया की फरहत ने की राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रौशन।
     सोमवार को फरहत के बेलदारी स्थित संत कोलम्बस हाई स्कूल में डाल्फिन व पर्यावरण मित्र क्लब के साथ-साथ स्कूल के निदेशक नुरैन खान, शिक्षक व उसके सहपाठियों ने जोरदार स्वागत किया व बधाई दी। अब फरहत जापान जाने की तैयारी में जुट गई है। यहां बता दें कि पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्रालय दिल्ली की ओर से आयोजित राष्ट्रीय निबंध लेखन प्रतियोगिता में फरहत उर्दू निबंध लेखन में पूरे देश में प्रथम स्थान लाकर चम्पारण का गौरव बढ़ाया था। इसके लिए 16 को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने फरहत को पुरस्कृत किया।
          पुरस्कार के रूप में उसे लैपटॉप, ट्रॉफी व प्रमाण पत्र दिया गया। मंत्रालय की ओर से जून उसे जापान के ट्रीप पर भेजा जाएगा। फरहत अपने स्कूल के डाल्फिन व पर्यावरण मित्र की भी सदस्य है। इस अवसर पर फरहत ने कहा कि गांवों में ईंधन की बचत कर जीवन में बड़ा बदलाव लाया जा सकता है। उसने इस विषय पर जनजागरूकता के लिए कार्यक्रम करने की भी बात कही। वहीं निदेशक श्री खान ने कहा कि जून में जापान में जाकर फरहत वहां इंधन बचत की कला सीखेगी। मौके पर शिक्षक सुजीत कुमार, गौरव उपाध्याय, सुभाष ठाकुर, राज कुमार, कुर्रतुलऐन खान, अमीर आलम, लाल मोहम्मद, अभिजीत कुमार, तारकेश्वर कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे। अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता मोहम्मद अरशद अली ने किया।
अपने शहर बेतिया का नाम रौशन करने के लिए हमारी टीम ”अपना बेतिया” फरहत फातिमा का हार्दिक स्वागत करती है॥

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नहीं दिखी पहल, क्या बेतिया शहर हो पाएगी कभी गंदगी मुक्त। आ पहुंची हैं दिल्ली से निरिक्षन टीम

सिटी स्कैन से इलाज में मिल रही काफी सहायता : प्राचार्य (जीएमसी), बेतिया