in

डस्टबिन बाँटने में आने लगी हैं घोटाले की शक, हर परिवार को दो डस्टबिन के बदले मिल रही हैं एक ही..

बेतिया: नगर परिषद् की ओर से डोर टू डोर दो दो डस्टवीन बांटने की योजना को लेकर वार्ड 1 में गुरुवार को बवाल हो गया। बांटन में मनमानी की खबर पाकर कार्यपालक पदाधिकारी डा. विपिन कुमार ने टैक्स दारोगा रमण कुमार को भेजकर वितरण पर रोक लगा दी। नप के ईओ डा. कुमार ने बताया कि जीआईएस सर्वे के हिसाब से वार्ड में कुल 587 परिवार ही बताए गए हैं। 

डस्टबिन बाँटने में आने लगी हैं घोटाले की शक, हर परिवार को दो डस्टबिन के बदले मिल रही हैं एक ही.. 1


जिनकों प्रति परिवार दो दो डस्टवीन मुहैया कराने को लेकर वार्ड जमादार रघुनाथ राउत को अधिकृत करते हुए जरुरी संख्या में डस्टवीन उपलब्ध कराया गया है। इस कार्य को निर्देश के आलोक में संपन्न कराने के लिए अनुदेशक घनश्याम प्रसाद को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। अब शिकायत मिली है कि स्थानीय वार्ड पार्षद हसनतारा खातून, उनके पति आस मोहम्मद और उनके कतिपय परिजन मनमानी कर के हर परिवार को एक एक डस्टवीन ही दें रहे हैं। इसको लेकर वार्ड जमादार व प्रतिनियुक्त पर्यवेक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब प्राप्त होने पर कार्रवाई का निर्णय लिया जाएगा। इधर नप के टैक्स दारोगा रमण कुमार ने बताया कि सर्वे के दौरान उक्त वार्ड में 548 आवासीय, 19 गैरआवासीय औैर 20 मिश्रित प्रकार के होल्डिंग पाए गए हैं। इन परिवारों की सूची उपलब्ध कराते हुए केवल इन्ही को योजना से फिलहाल लाभान्वित करने का निर्देश है। बाकि बचे परिवारों के लिए नप बोर्ड की अगली बैठक में निर्णय लेने की पहल करने को ले प्रस्ताव मांगे गए हैं। जिसकी अनदेखी व मनमानी करना ही बवाल का कारण है।

डस्टबिन बाँटने में आने लगी हैं घोटाले की शक, हर परिवार को दो डस्टबिन के बदले मिल रही हैं एक ही.. 2


नगर के वार्ड एक में डस्टबिन के वितरण में अनियमितता बरते जाने की शिकायत है। इस बावत वार्ड में प्रतिनियुक्त कर्मी के द्वारा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को एक आवेदन दिया गया है। इसमें कहा गया है कि वार्ड के जमादार द्वारा बिना सूचना दिये ही डस्टबिन का वितरण कर दिया गया है। साथ ही दो के जगह एक ही डस्टबिन दिया गया है। जब प्रतिनियुक्त कर्मी वार्ड में गये तो वहां देखे कि वार्ड पार्षद के पति आस महम्मद द्वारा एक ही डस्टबिन का वितरण किया जा रहा है। पूछने पर वार्ड पार्षद पति तथा उनके भाई ने कहा कि आपको जो करना है कर लें। हम एक ही डस्टबिन का वितरण करेंगे। कार्यपालक पदाधिकारी से मामले में कार्रवाई करने की बात कही गई है।

मामले की जांच कर न्यायोचित कार्रवाई की जाएगी।डा. विपिन कुमारकार्यपालक पदाधिकारी,नगर परिषद, बेतिया।

डस्टबिन वितरण को कर्मी प्रतिनियुक्त
डस्टबिन बाँटने में आने लगी हैं घोटाले की शक, हर परिवार को दो डस्टबिन के बदले मिल रही हैं एक ही.. 3

नगर परिषद द्वारा कुल 39 वार्ड में डस्टबिन वितरण के लिए कर्मियों को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। इन्हें वार्ड जमादार तथा वार्ड पार्षदों के साथ मिल कर डस्टबीन का वितरण करना है। इस क्रम में एक परिवार को दो डस्टबिन देना है, जिसमें एक गीला कचरा व दूसरा सुखा कचरा के लिए है। कार्यपालक पदाधिकारी डा. बिपिन कुमार के द्वारा प्रतिनियुक्त कर्मियों को कार्य में लगा दिया गया है।
जो निम्न प्रकार है:-
हर वार्डो के कर्मियों का नाम 
  • 7,8,9 में मोहन प्रसाद
  • 4,5,6 में आदित्यनाथ
  • 10,11, 12 में नूरआलम
  • 13,14,15 में अभय कुमार
  • 16,17, 24 में अमित कुमार
  • 19,20,21 में युवराज बहादूर ¨सह
  • 22,23, 18 में पुन्यदेव कुमार
  • 25,26, 27 में शयम कुमार सिन्हा
  • 28,29,30 में जुगनू कुमार
  • 31,32,33 में मंजय कुमार
  • 34,35,36 में संजय यादव
  • 37,38,39 में विनोद प्रसाद
  • 1,2,3 में घनश्याम बाबू प्रसाद

What do you think?

Written by Md Ali

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मोतिहारी में एक दिन में 27 महिलाओ की कटी चोटी, बगहा में 5, नरकटियागंज में 2, और बैरिया में 3

एमजेके कॉलेज में हुई बैठक में जदयू के प्रदेश अध्य्क्ष ने कहा दहेज लेना अपराध है, लेने वालो पे कड़ी करवाई की जाएगी