जल्द ही पूरे बेतिया में बनेगा सिवरेज सिस्टम.. मुख्य नालें होंगे चैनलवार। डीपीआर की तैयारी अंतिम चरण में

बेतिया: यदि सबकुछ ठीकठाक रहा और बैठक में सांसद की कही गई बातों पर अमल हुआ, तो शहर से जलनिकासी की समस्या खत्म हो जायेगी. इसके लिए बजट भी है. बस जरूरत अधिकारियों और पार्षदों के आपसी समन्वय का है. यह हो गया, तो जल्द ही अपने शहर में बड़े शहरों की तरह सिवरेज सिस्टम होगा।।

जल्द ही पूरे बेतिया में बनेगा सिवरेज सिस्टम.. मुख्य नालें होंगे चैनलवार। डीपीआर की तैयारी अंतिम चरण में 1

नगर परिषद शहर से जल जमाव की समस्या से निजात पाने के लिए कवायद शुरू कर दिया है. शहर में अब सिवरेज सिस्टम डवलप होगा. हालांकि इसके मुख्य नालों का चैनलवार निर्माण कराया जायेगा. इसको लेकर डीपीआर की तैयारी अंतिम चरण में है. मुख्य नाले का पानी निस्तारण चंद्रवात नदी व अन्हरी-चोनरी में किया जायेगा. इसके लिए प्रथम चरण में मुख्य नाले का पक्का निर्माण, दूसरे चरण में पंपिंग सिस्टम को इजात करना व तीसरे चरण में पानी का निस्तारण स्थल तक गंदे पानी को ले जाया जायेगा. निस्तारण स्थल पर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का लगाया जायेगा. यह प्रक्रिया शहर के अमृत सिटी में चयनित होने के बाद शुरू किया गया है. इसे जल्द ही मूर्तरूप दिया जायेगा.

जल्द ही पूरे बेतिया में बनेगा सिवरेज सिस्टम.. मुख्य नालें होंगे चैनलवार। डीपीआर की तैयारी अंतिम चरण में 2

मंगलवार को नगर परिषद बोर्ड की बैठक में पश्चिम चंपारण के सांसद डा़ संजय जायसवाल के मौजूदगी में बताया गया. सांसद ने कहा कि वे किसी के अधिकारों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं. फिर भी अपना शहर सुंदर, स्वच्छ व स्मार्ट हो, इसके लिए सभी वार्ड पार्षदों को अपने नियत व नियती में सुधार लाना होगा. तभी शहर का विकास संभव होगा. सदन में वार्ड पार्षद मधु देवी ने योजनाओं की जानकारी नहीं देने का मुद्दा उठाया गया. इस पर हस्तक्षेप करते हुए सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि छिंटाकशी से बेहतर है कि पार्षद अपने अधिकारों की जानकारी रखे।

जल्द ही पूरे बेतिया में बनेगा सिवरेज सिस्टम.. मुख्य नालें होंगे चैनलवार। डीपीआर की तैयारी अंतिम चरण में 3

सदन में आने के पहले वे योजना या प्रस्तावों से संबंधित जानकारी कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं. सदन ने मुख्य नाले की सफाई जेसीबी व मैनुयल कराने के प्रास्तव पर मुहर लगा दिया. सदन में वार्ड पार्षद रोहित कुमार उर्फ बंटी, दीपेश सिंह सहित आधा दर्जन वार्ड पार्षदों ने चंद्रावत व अन्हरी-चोनरी नदी में मुख्य नाले के पानी का निस्तारण करने पर सहमती जतायी. बैठक की अध्यक्षता सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने की. संचालन कार्यपालक पदाधिकारी डा़ विपिन कुमार ने की. बैठक में उपसभापति म. क्यूम,

वार्ड पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ छोटे सिंह, रामाकांत महतो, सबिता देवी, मधु देवी, सिटी मैनेजर मोजिबुल हसन, जेई सुजय सुमन, सहायक  संजीव कुमार आदि मौजूद रहे.  

Leave a Comment