छावनी ओवरब्रिज का नक्शा हुआ सावर्जनिक, बहुत जल्द ही शुरू होगा छावनी ओवरब्रिज का निर्माण

बेतिया: अब बहुत जल्द ही शुरू होगा छावनी ओवरब्रिज का कार्य,

छावनी ओवरब्रिज का नक्शा हुआ सावर्जनिक, बहुत जल्द ही शुरू होगा छावनी ओवरब्रिज का निर्माण 1


संजय जायसवाल MP बेतिया के फेसबुक पेज से कॉपी
आज डीआरएम समस्तीपुर ने  बेतिया दौरा की सूचना दी थी . इस दौरान मेरे साथ सभी कार्यकर्ता और पूर्व मंत्री रेनू दीदी भी साथ में थे .
 सबसे पहले डिप्टी चीफ इंजीनियर आलोक जी से बात हुई की छावनी का काम वह कब से और कैसे शुरू कर रहे हैं . उन्होंने पूरा नक्शा भी सभी कार्यकर्ताओं को दिखाया और कहा कि ज़मीन की मारकींग हो गई है और  अगले हफ्ते से ठेकेदार अपनी इन्वेंटरी डालना शुरु कर देगा.   रेल मंत्रालय ने बेतिया में नई डिप्टी चीफ इंजीनियर का पद  केवल छावनी ROB के लिए ही दिया है .

छावनी ओवरब्रिज का नक्शा हुआ सावर्जनिक, बहुत जल्द ही शुरू होगा छावनी ओवरब्रिज का निर्माण 2

वे  पूरा समय नया  ऑफिस को ठीक करने का काम कर रहे हैँ . शनिवार को ठेकेदार आएगा और वह मिलकर सारी रूपरेखा फाइनल करके काम शुरू करवा देंगे .
इसके अलावा डीआरएम को मैने बताया कि कैसे रक्सौल फुट ओवर ब्रिज का सभी  रेलवे लाइन जो रेक point  मे  पड़ते हैं उसको पार कराने की आज्ञा जीएम ने  दे दिया है पर एक्सटेंशन तो इन्हीं को करना है।

छावनी ओवरब्रिज का नक्शा हुआ सावर्जनिक, बहुत जल्द ही शुरू होगा छावनी ओवरब्रिज का निर्माण 3

हम लोगों ने इस पर भी बात किया कि रक्सौल के लिए 2:00 बजे  मुजफ्फरपुर से ट्रेन चलाई जाए जिसका परमिशन हमने माननीय पीयूष गोयल जी से लिया है. रेल लाइन दोहरीकरण का सबसे पहला काम सुगौली से लेकर नरकटियागंज के बीच में 350 करोड़ का टेंडर हुआ था पर किसी पार्टी ने नहीं लिया इसीलिए हम लोगों ने तय किया है कि देश के जितने बड़े ठेकेदार हैं उनको बुलाकर के हाजीपुर में सम्मेलन करेंगे और सुगौली नरकटियागंज तक की रेल लाइन के दोहरीकरण के लिए टेंडर उसके बाद निकालेंगे जिससे कि इसका काम शीघ्र चालू हो सके .

छावनी ओवरब्रिज का नक्शा हुआ सावर्जनिक, बहुत जल्द ही शुरू होगा छावनी ओवरब्रिज का निर्माण 4

सुबह डॉ राजीव रंजन जी के क्लीनिक का उद्घाटन किया और बाकी समय में और युवा मोर्चा के कार्यालय में जाकर 20 तारीख को युवा मोर्चा का  जिला मे  बहुत बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है जिसमें मोर्चा अध्यक्ष विधायक नितिन नवीन और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे जी मौजूद रहेंगे उसकी भी समीक्षा हुई

Leave a Comment