चम्पारण में 64किमी पीछा करने के बाद पकड़ा गया..

चम्पारण में 64किमी पीछा करने के बाद पकड़ा गया.. 1

मोतिहारी: शराबबंदी के बाद अवैध कारोबारियों पर प्रशासन शिकंजा कस रहा है. रविवार की रात पूर्वी चंपारण के पीपराकोठी में पंजाब से मुजफ्फरपुर जा रही विदेशी शराब की एक बड़ी खेप पकड़ी गयी है.
पुलिस ने एनएच 28 पर कोटवा की तरफ जानेवाले फ्लाइओवर के पास शराब लदे ट्रक को पकड़ा, जिसमें 600 कार्टन शराब थी, इस शराब की क़ीमत करीब 40 लाख है.
जानकारी के मुताबिक़, गोपालगंज जिले के सात थानों की पुलिस ने 64 किलोमीटर तक पीछा करने के शराब लदे ट्रक को पकड़ा.
गोपालगंज पुलिस ने रविवार की रात 11:30 बजे मांझा थाने के कोइनी हाइवे पर जाल बिछाया, लेकिन ट्रक वहां से निकल गया.
उसके बाद एसडीपीओ ने बरौली के थानेदार चंद्रिका प्रसाद, सिधवलिया के थानाध्यक्ष अरविंद कुमार, महम्मदपुर के थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार को ट्रक का पीछा करने में लगाया.
उधर, पूर्वी चंपारण के एसपी, चकिया के डीएसपी, खजूरिया व पीपराकोठी थाने को सूचना देकर अलर्ट कर दिया गया.
पुलिस ने 64 किलोमीटर पीछा करने के बाद पीपरा थाना क्षेत्र में ट्रक को पकड़ कर पीपराकोठी थाने को सौंप दिया.
एसपी जितेंद्र राणा ने बताया कि चालक के बताये अनुसार कारोबारी को पकड़ने के लिए मुजफ्फरपुर में उसके ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.
उन्होंने बताया कि जब्त शराब पंजाब निर्मित है. इसमें रॉयल स्टैग व इम्पीरियल ब्लू की बोतलें हैं. 150 कार्टन बड़ी बोतल, 225 कार्टन हाफ व 225 कार्टन नीप की बोतलें हैं. सभी कार्टन में 18 हजार पीस शराब की बोतलें हैं.
एसपी ने बताया कि सूचना मिली थी कि डीसीएम ट्रक नंबर एचआर 47बी/6661 से शराब की बड़ी खेप पीपराकोठी से होकर गुजरने वाली है.
सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अभिषेक रंजन ने सादे लिबास में एनएच पर पुलिसकर्मियों को निगरानी के लिए लगा दिया. इस दौरान शराब लदी ट्रक पकड़ी गयी. एसपी ने कहा कि छापेमारी में शामिल थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा.
ट्रक चालक गोविंद कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह अमृतसर का रहनेवाला है. उसकी निशानदेही पर मुजफ्फरपुर में छापेमारी की जा रही है.
शराब की खेप मंगानेवाले मुजफ्फरपुर के कारोबारी की पहचान हो चुकी है..

Leave a Comment