in

चनपटिया में बीफ काटे जाने पर जमकर हुआ बवाल, आरोपियों को पकड़कर हुई धुनाई

बेतिया जिले के चनपटिया थाना क्षेत्र अंतर्गत  डुमरा गांव में गुरुवार को मवेशी काटने की खबर पर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। आक्रोशित ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे मुखिया पति कुदुश कुरैशी सहित सभी आरोपितों की जमकर धुनाई कर दी और पुलिस गाड़ी पर पथराव भी किया।
चनपटिया में बीफ काटे जाने पर जमकर हुआ बवाल, आरोपियों को पकड़कर हुई धुनाई 1

आरोपियों को जनता के हवाले करने के नारे के साथ खूब हंगामा हुआ। बेकाबू भीड़ घर के अंदर बन्द आरोपितों तक पहुंच गई और उनकी जमकर धुनाई कर दी। सभी आरोपितों पर प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें जेल भेजने के आश्‍वाश्‍न के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह थाना क्षेत्र के डुमरा गांव में एक समुदाय विशेष के लोगों द्वारा मवेशी काटे जाने की सूचना मिली। इसपर ग्रामीण लामबंद होने लगे। आरोपित शहाबुद्दीन को पकड़कर एक घर मे बंद कर दिया तथा इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी।
पुलिस के पहुंचने तक खबर अगल बगल के गांवों में भी पहुंच गई थी। आसपास के लोग भी आक्रोशित होकर वहां पहुंच गये। बेकाबू भीड़ ने घर के अंदर पहुंच आरोपितों को जमकर धुनाई की। स्थिति को बिगड़ता देख थानाध्यक्ष ने जिला प्रशासन को सूचना दे दी। इसके बाद डीएसपी श्री झा, सिरिसिया थानाध्यक्ष किरण शंकर, गोपालपुर थानाध्यक्ष यूनुस अंसारी दल बल के साथ पहुंच गए।
ग्रामीणों ने पुलिस पदाधिकारी को आवेदन दिया जिसमें पंचायत के मुखिया पति कुदुश कुरैशी, डुमरा निवासी व वार्ड आयुक्त नसरुद्दीन मियां, मुस्तफा मियां ,जहांगीर मियां,असलम अंसारी,बबलू मिया तथा रिजवान मियां को आरोपी बनाया गया है।
डीएसपी ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। बाद में जब आरोपियों को पुलिस गाड़ी में बैठाया जा रहा था, तब भी लोगों का आक्रोश ठंडा नहीं पड़ा। गुस्साये लोगों ने पुलिस गाड़ी पर पथराव भी कर दिया। इसमे गाड़ी को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त भी हो गई ।

जानकारी के मुताबिक, बेतिया जिला में चनपटिया के गाँव डुमरा में गुरुवार को गौरक्षको द्वारा 7मुस्लिम लोगो को जमकर पिटा गया। जानकारी के मुताबिक गौरक्षको का आरोप था के बुधवार के रात को मो०शहाबुद्दीन के घर गाय को मारकर खाया गया।
गौरक्षको ने काफी देर तक शहाबुद्दीन के घर के बाहर ‘भारत माता की जय’ का नारा भी लगाया।
गौरक्षको 50 की तादात जिसमे विश्व हिन्दू परिषद के भी लोग शामिल थे, पहुँच कर शाहबुद्दीन और उसके घरवालो को बाँस के डंडे से पिटा। बीच में बचाव करने आये पड़ोसियों को भी गौरक्षको ने जमकर पिटा।
मामले की खबर मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची जिसमे चनपटिया के SHO राजेश साह, सिरिसिया के पुलिस हेड किरण शंकर, गोपालपुर थाना के SHO युसूफ अंसारी, और बेतिया के DSP संजय झा ने मौके पर पहुँच कर मामले को शांत कराया,

गौरक्षको के मार से 4लोगो की गम्भीर चोटे आई जिनको बेतिया के MJK होस्पिटल में भर्ती किया गया। 

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जब बेतिया आये नितीश कुमार, मोतिहारी तक बस 5 ही ट्रेन..बाढ़ में की 40मौत

जाने कबसे शुरू होगी बेतिया से ट्रेन.. गेंडा पकड़ने के लिए हाथी पर एक्सपर्ट्स निकले