ग्रेड ए के तहत आधुनिक बनेगा बेतिया स्टेशन, शुरू होंगी नई ट्रेनें..सुविधाओं से होगा लैस

बेतिया। समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आरके जैन ने कहा कि बेतिया स्टेशन को ग्रेड ए का दर्जा प्राप्त है। यात्री सुविधा को देखते हुए स्टेशन का नवीरण किया जाएगा।

ग्रेड ए के तहत आधुनिक बनेगा बेतिया स्टेशन, शुरू होंगी नई ट्रेनें..सुविधाओं से होगा लैस 1

आरक्षण व टिकट काउंटर को सुढृढ़ बनाने के साथ सर्कुलेटिंग एरिया बढ़ाया जाएगा। प्रवेश द्वारा पर एलईडी लाइट लगाए जाएंगे। यहीं नहीं रविवार एवं शनिवार को दो शिफ्ट आरक्षण काउंटर चलेंगे। ताकि टिकट कराने वालों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो। भीआईपी कक्ष का निर्माण किया जाएगा। वहीं स्थानीय सांसद डा. संजय जायसवाल की ओर से 10 सूत्री मांगों से जुड़े एक मांग रखी गई है, जिसपर गंभीरता से अमल किया जाएगा।

ग्रेड ए के तहत आधुनिक बनेगा बेतिया स्टेशन, शुरू होंगी नई ट्रेनें..सुविधाओं से होगा लैस 2

मुजफ्फरपुर से पांच बजे खुलने वाली पैसेंजर ट्रेन की समय घटाकर दो बजे कर दिया जाएगा। कोशिश होगी कि यात्रियों की हर सुविधा का ख्याल किया जाएगा। ट्रेनों की संख्या में और बढ़ोतरी की जाए। मुजफ्फरपुर से गोरखपुर के लिए सीधी ट्रेन भी चलाई जाएंगी। उक्त बातें वे गुरूवार को बेतिया स्टेशन के निरीक्षण के उपरांत कही। बताया कि एससीएसटी आंदोलन के दौरान क्षतिग्रस्त काउंटर व प्रवेश द्वार का भी नवीकरण किया जाएगा। मौके पर पहुंचे पश्चिम चम्पारण के सांसद डा. संजय जायसवाल व पूर्व मंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी ने एक 10 सूत्री मांगों से जुड़ा ज्ञापन सौंपा। इसमें 15215 व 15216 ट्रेन के परिचालन में सुधार करने के साथ 55213 एवं 55208 ट्रेन के परिचालन समय सारिणी में सुधार होनी चाहिए। वहीं 12537 एवं 12538 में एक एसी टू टीयर का कोच बढ़ाये जाने डिस्प्ले एवं आंदोलन के दौरान क्षतिग्रस्त स्टेशन की मरम्मत बिजली पानी की व्यवस्था सुढृढ़ करने, वीआईपी कक्ष, कुमारबाग रैक प्वांईट को जल्द चालू करने के साथ गोरखपुर, पाटलीपुत्र के लिए डायरेक्ट ट्रेन आदि शामिल रहे। मांगों पर डीआरएम ने गंभीरता से विचार करते हुए जल्द लागू करने का आश्वासन दिया। इसके उपरांत श्री जैन ने अपने दो घंटा के ठहराव के दौरान रेल स्टेशन परिसर की साफ-सफाई एवं रेलवे कोर्ट भवन का भी निरीक्षण किया।

ग्रेड ए के तहत आधुनिक बनेगा बेतिया स्टेशन, शुरू होंगी नई ट्रेनें..सुविधाओं से होगा लैस 3

रेल थाना एवं आरपीएफ पोस्ट को विकसित करने की बात कही। बताया कि आनेवाले दिनों में बेतिया आधुनिक स्टेशन की कतार में शामिल हो जाएगा। रेलवे में विकास कार्यो एवं रेल ट्रैक में कार्य होने के चलते ट्रेन लेट चल रही है। जिसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा। मौके पर स्टेशन अधीक्षक अनंत कुमार बैठा को कई आवश्यक निर्देश दिया। साथ ही साफ-सफाई का जायजा लिया। मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष गंगा पांडेय, भाजयुमो जिलाध्यक्ष रींकी गुप्ता, जेड अरसीसी सदस्य राकेश जायसवाल, राजेश राज, रवि सिंह के अलावा रेल महकमा के दर्जनों वरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment