in

गरिमा सिकारिया अपने बातों पे खरी नजर आ रही हैं, सफाई में आई तेजी..

बेतिया: शहर के मुख्य नालों अगर यहीं स्थिति है, तो जलजमाव की समस्या से कैसे निजात मिलेगी?  मुख्य नालों की हालत हर हाल में सुधारनी होगी. तभी शहर को जल जमाव की समस्या से निजात मिलेगा.

गरिमा सिकारिया अपने बातों पे खरी नजर आ रही हैं, सफाई में आई तेजी.. 1

 नगर सरकार की कार्यभार संभालने के दूसरे हीं भी दिन सभापति गरिमा सिकारिया पूरे फाॅर्म में दिखी. सभापति ने गुरुवार सुबह उपसभापति मुहम्मद क्यूम, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डाॅ विपिन कुमार व नगर परिषद के कर्मियों के साथ शहर से होकर बहने वाले मुख्य नालों की जायजा लिया. इस दौरान मुख्य नाले की लंबाई, चौड़ाई व गहराई की जानकारी मांगी.

गरिमा सिकारिया अपने बातों पे खरी नजर आ रही हैं, सफाई में आई तेजी.. 2

श्रीमति सिकारिया ने  इओ को स्पष्ट शब्दों में कहा कि अब मुख्य नालों की सफाई उसकी गहराई के मानक के हिसाब से ही होगी. इसको कार्यरूप देने के लिए हर स्तर पर पारदर्शिता बरतनी होगी. साथ ही बरसात शुरू होने के पूर्व में मुख्य नालों की हर हाल में सफाई करानी होगी. सभापति के निर्देश पर इओ ने तीन लालटेन से होकर नगर परिषद कार्यालय के पीछे से होकर स्टेशन चौक तक बहने वाले मुख्य नाले की सफाई कार्य शुरू करा दी.
 

सफाई के दौरान मुख्य नाले में उग आये जलकुंभी व कचरों को भी बहार निकाला जा रहा है. ताकि नाले की सफाई के बाद कचरे व जलकुंभी के कारण फिर जाम की स्थिति नहीं बने. सभापति ने इस दौरान नगर थाना से होकर बहने वाले मुख्य नाला, सत्यनारायण पेट्रोल पंप से होकर बहाने वाले मुख्य नाला, तीन लालटेन से स्टेशन चौक तक बहाने वाला मुख्य नाला,

हजारीमल धर्मशाला से होकर बहाने वाले मुख्य नाला का जायजा ली. उसके बाद  सभी नालों का पानी अनरी-चोनरी नदी में गिरता है. उसका भी जायजा लिया व कई सख्त निर्देश दिया. इस दौरान सिटी मैनेजर मोजिबुल हसन, कनीय अभियंता सुजय सुमन, प्रधान सहायक महम्मद मोजमिल आदि मौजूद रहे.
लोगों की नये निजाम से बढ़ी विकास की उम्मीद

 बेतिया. नगर परिषद में निजाम बदलते ही शहरवासी व समाजिक संस्थानों का उम्मीद बढ़ता जा रहा है. लोग नगर परिषद के लालफीताशाही व्यवस्था व पुराने ढर्रे पर चल रहे सिस्टम में बदलाव लाने की आवाज उठने लगी है.

गरिमा सिकारिया अपने बातों पे खरी नजर आ रही हैं, सफाई में आई तेजी.. 3

इसी कड़ी में रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से नगर परिषद की नवनिर्वाचित  सभापति गरिमा देवी सिकारिया को पत्र लिखा है. सभापति को लिखे पत्र में रेडक्रास सोसायटी के सचिव जगमोहन ने कहा है कि नये सभापति से शहरवासियों को काफी उम्मीदें है.

गरिमा सिकारिया अपने बातों पे खरी नजर आ रही हैं, सफाई में आई तेजी.. 4

 शहरवासी को विकास को लेकर सकारात्मक उम्मीदें बढ़ी है. ऐसे में उनहोंने बिहार म्यूनिसिपल बिल 2007 के तहत  वार्ड सभा का गठन उसके उदेश्यों के अनुसार उसका क्रियान्वयन करने, योजनाओं एवं उसके  लाभुकों की सूची का  प्रकाशन प्रत्येक वार्डों में करने, घरेलू कचरा का नियमित उठाव मुख्य नालों की सफाई एवं उसके लिंकिंग नालो से कनेक्टिवीटी की  व्यवस्था नगर  के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे की  व्यवस्था प्रत्येक वार्ड में टैक्स संग्रह का मासिक शिविर लगाने आदि की बात  कही है.
खास बातें
सभापति व उपसभापति ने शहर के मुख्य नालों का लिया जायजा
सभापति के निर्देश पर तीन लालटेन चौक से स्टेशन चौक तक मुख्य नाले की हुई सफाई

स्रोत: प्रभात खबर

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बेतिया को बिहार का सबसे सुंदर शहर बनाना है : गरिमा सिकारिया

चम्पारण की वो पहचान जो खो गई है, हमारा जिला कल और आज..पार्ट-2