खुशखबरी: रंग लाई बेतियावासियों की आँदोलन, अब बनने वाला हैं छावनी..

खुशखबरी: रंग लाई बेतियावासियों की आँदोलन, अब बनने वाला हैं छावनी.. 1


बेतिया: जैसा की आप सभी जानते है “छावनी ओवरब्रिज” न होने के कारण बेतियावासियो को कई वर्षो से जाम जैसी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा है और इस जाम के चलते ना जाने कितनों ने अपनी जाने गँवाई हैं, पिछले साल दिसम्बर में भी एक वृद्ध की जान जाम में फँसे होने के कारण गयी। पर छावनी ओवरब्रिज की तूल तब पकड़ी जब 20दिसम्बर को एक छात्र की दुर्घटनावश मृत्यु हो गयी थी।उसके बाद बेतियावासियों ने फिर से छावनी ओवरब्रिज के लिए स्थानिये साँसद और विधायक से अपील की पर कुछ नतीजा ना निकला।

खुशखबरी: रंग लाई बेतियावासियों की आँदोलन, अब बनने वाला हैं छावनी.. 2


इस घटना के चलते बेतिया दहल उठा था और लोगो ने यहाँ की सरकार का पूर्ण विरोध किया । हालाँकि “छावनी ओवरब्रिज” का काम कब शुरू होगा,कोई नहीं जानता।
     लेकिन बेतिया के मुख्य सड़को को 60 फिट चौड़ा करने का कार्य प्रगति पर है।
जैसा की हमने अपने पिछले पोस्ट के जरिये इस न्यूज की खबर दी थी।  बेतियावासियो को मिली सौगात। अब जाम से मिलेगी राहत।।
    मुख्य रोड के अंतर्गत आने वाले विभिन्न प्रकार के दुकानों को सरकार द्वारा नोटिस जारी किया गया था। जिसमे लोगो को अपनी दुकान को हटाने का निर्देश दिया गया था क्योकि ये सभी दुकान सरकारी क्षेत्र के अंतर्गत आते थे और कुछ सरकारी इंजिनियर भी जगह का जायजा लेने के लिए आये थे कुछ दिनों।

खुशखबरी: रंग लाई बेतियावासियों की आँदोलन, अब बनने वाला हैं छावनी.. 3


बता दे के कुछ दिनों पहले समाजिक सेवा दल द्वारा स्टेशन पर आँदोलन की गयी थी, जिसमें छावनी में हो रही हादसों के खिलाफ़ स्थानिये नेताजन से इस पर कोई कार्यवाई कर ऐसे हादसे ना हो ऐसा कोई कदम उठाने का जोर था। जिसपर साँसद श्री संजय जयसवाल जी और विधायक श्री मोहन तिवारी जी ने चुप्पी साधी रखी। पर उस दिन आँदोलन के मौके पर पहुँच बेतिया एसपी और प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने समाजिक सेवा दल के लोगो और उनके कार्यकर्ताओं से वादा किया था के इस पर कड़ी कार्यवाई करेंगे जिससे लोगो को छावनी जाम से राहत मिले।
और उसी के तहत आज का ये मंजर देखने को मिल रहा हैं क्यूंकि जब रोड पर से अतिक्रमण हटाई जा रही थी तो मौके पर भारी संख्या में प्रशासन के लोग खड़े थे।

खुशखबरी: रंग लाई बेतियावासियों की आँदोलन, अब बनने वाला हैं छावनी.. 4


ख़ैर..देर ही सही पर छावनी जाम में फँसने वालो को काफी मदद मिलेगी, जब यहाँ की सड़के 60फुट चौड़ी हो जाएगी।।

Leave a Comment