in , , ,

करोड़ो की लागत से चकाचक होंगे शहर के तीन सड़क, तीन लालटेन-हरिवाटिका रोड की भी बदलेगी सूरत

बेतिया। जिला मुख्यालय का अति महत्वपूर्ण सड़क संत कबीर रोड का अब कायाकल्प होगा। 6.27 करोड़ की लागत से इस सड़क का न सिर्फ चौड़ीकरण किया जाएगा, बल्कि सड़क के दोनों किनारे नाला का भी निर्माण कराया जाएगा। रेल गुमटी से लेकर छावनी तक 7 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी। इसके अलावा सड़क के दोनों किनारे 1.5 मीटर का फ्लैंक बनाया जाएगा।

करोड़ो की लागत से चकाचक होंगे शहर के तीन सड़क, तीन लालटेन-हरिवाटिका रोड की भी बदलेगी सूरत 1

  इस सड़क के बन जाने के बाद यहां के लोगों की परेशानी दूर हो जाएगी। लोग धूल धूसरित वातावरण से निजात पा लेंगे। यह सड़क अति महत्वपूर्ण है, जो कभी-कभी मुख्य सड़क बाधित होने की स्थिति में बाई पास रोड के रूप में इस्तेमाल की जाती है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सड़क के दोनों किनारे के अतिक्रमण भी हटाए जाएंगे ताकि सड़क निर्माण में कोई बाधा उत्पन्न नहीं हो सक। उधर तीन लालटेन -हरिवाटिका चौक की मुख्य सड़क के सड़क निर्माण के लिए भी विभाग ने 4.27 करोड़ रुपये का प्राक्कलन तैयार किया है। जबकि तीन लालटेन एवं छावनी तक अति जर्जर हो चुकी सड़क के निर्माण में 4 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस सड़क के साथ मुख्य बात यह है कि इसमें अंडग्राउंड नाला का भी निर्माण कराया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि सभी सड़कों के प्राक्कलन तैयार कर स्वीकृति के लिए विभाग को पत्र भेज दिया गया है। राशि की स्वीकृति मिलने के साथ ही निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। शहर का यह मुख्य सड़क एक वर्ष से क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसके निर्माण के जिलाधिकारी ने विभाग को निर्देश दिया था। पिछले वर्ष मार्च माह में निर्माण अवधि का समय 5 वर्ष पूरा हो जाने के बाद निर्माण एजेंसी ने इसकी मरम्मत करने से मुंह मोड़ लिया था। उसके बाद से यह इस सड़क के निर्माण करना विभाग के लिए परेशानी बन गई थी।

27 करोड़ की लागत से बनेगी रामनगर -कपरधिका रोड

विभाग ने रामनगर कपरधिका रोड के निर्माण के लिए भी प्राक्कलन विभाग को भेजा है। यह 27 करोड़ की लागत से बनेगी। जिसमें 10 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कराया जाएगा। जिसकी चौड़ाई 5.5 किलोमीटर होगी। इसके अलावा नड्डा -भैरोगंज के बीच की सड़क का निर्माण भी कराया जाएगा। यह सड़क नाबार्ड की राशि से बनाया जाएगा।

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मिली न्याय हुआ इंसाफ, सिपाहियों और जवानों को तीन तीन साल की सज़ा

छात्रसंघ चुनाव:-बेतिया में भी बनने लगी रणनीति