in , , ,

अच्छी ख़बर:: शहर का मॉडल बनेगा कविवर नेपाली पथ, पास हुए 4cr65lcs रूपये, पूरा पढ़े..

बेतिया: स्मार्ट सिटी की सड़कों की तरह अब बेतिया की सड़कें भी स्मार्ट होगी।

अच्छी ख़बर:: शहर का मॉडल बनेगा कविवर नेपाली पथ, पास हुए 4cr65lcs रूपये, पूरा पढ़े.. 1

साफ-सुथरी चिकनी आकर्षक सड़क के साथ सड़कों के किनारे चौड़ी-चौड़ी सीमेंटेड ईटों की सोलिंग लगेगी। सोलिंग के किनारे आरसीसी नालियों का निर्माण होगा। नालियों पर इतनी मजबूत स्लैब बनेगा की अगर उसपर भारी वाहन के चक्के भी दौड़े तो वे नहीं टूटे।

अच्छी ख़बर:: शहर का मॉडल बनेगा कविवर नेपाली पथ, पास हुए 4cr65lcs रूपये, पूरा पढ़े.. 2

इसकी शुरूआत कविवर नेपाली चौक से होगा। नगर परिषद के चार करोड़ 64 लाख की 54 योजनाओं पर मुहर लग गई है। नगर परिषद के सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि बालू की किल्लत खत्म होते ही इसपर काम शुरू हो जाएगा। सभापति ने बताया कि जनता सिनेमा चौक से कविवर नेपाली चौक तक स्मार्ट सड़क का निर्माण होगा।


12 फीट की वर्तमान सड़क को ऊंचा कर चौड़ाई 22 फीट की जाएगी। 22 फीट सड़क के अलावा दोनों लेन के किनारे 8-8 फीट की सोलिंग होगी। सोलिंग में सीमेंटेड ईट का प्रयोग होगा। उन्होंने कहा कि अभी तक हमलोग देश के बड़े शहरों में जिस तरह की अत्याधुनिक सड़कों को देखते है उसी तर्ज पर सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

अच्छी ख़बर:: शहर का मॉडल बनेगा कविवर नेपाली पथ, पास हुए 4cr65lcs रूपये, पूरा पढ़े.. 3

सोलिंग सुंदर और आकर्षक बनाया जाएगा। सोलिंग के किनारे तीन-तीन फीट की आरसीसी नालियों का निर्माण होगा। उसपर मजबूत स्लैब बनेंगे। ताकि कभी गलती से वाहनों के चक्के भी चढ़ जाए तो वे नहीं टूटे। इस सड़क के निर्माण पर 88 लाख रूपये खर्च किए जाएंगे। मुख्यमंत्री सात निश्चय नाली गली योजना के तहत शुरू होने वाले कामों मे इसी तर्ज पर पावर हाउस चौक से तीन लालटेन चौक का भी सड़क का निर्माण शीघ्र होगा। इस सड़क के किनारे भी आरसीसी नाला का निर्माण होगा। इस सड़क पर 31 लाख 40 हजार रूपये खर्च होंगे। इसके अलावे सब्जी मंडी से सुलभ शौचालय आलोक भारती चौक सत्यानारायण पेट्रोल पम्प पतक 46 लाख 57 हजार की लागत से आरसीसी नाली का निर्माण किया जाएगा।

4 करोड़ 64 लाख की योजनाओं पर लगी मुहर
सात निश्चय नाली गली पक्कीकरण योजना के तहत नगर परिषद के चार करोड़ 64 लाख की योजनाओं पर मुहर लगी है। इसके तहत जनता सिनेमा से कविवर नेपाली चौक, पावर हाउस चौक से तीन लालटेन चौक की सड़क, सब्जी मंडी से सत्यनारायण पेट्रोल पम्प तक नाली निर्माण के अलावे, वार्ड 34 में सुनील जी के घर से रामेश्वर जी के घर तक 40 लाख 82 हजार की लागत से पीसीसी सड़क व आरसीसी नाली का निर्माण होगा।

अच्छी ख़बर:: शहर का मॉडल बनेगा कविवर नेपाली पथ, पास हुए 4cr65lcs रूपये, पूरा पढ़े.. 4

वार्ड 34 में विनोद जी के घर से प्रभु जी के घर होते हुए नेपाली पथ तक 47 लाख 21 हजार की लागत से पीसीसी सड़क व दोनों तक आरसीसी नाला का निर्माण होगा। वार्ड 33 में पावर हाउस चौक से विनोद महतो के घर तक 31 लाख 40 हजार की लागत से पीसीसी सड़क व आरसीसी नाला का निर्माण होगा।

अशोक भवन का होगा निर्माण
नगर परिषद कार्यालय कैम्पस में अशोक भवन का निर्माण होगा। इस पर करीब एक करोड़ पांच लाख रुपये खर्च होंगे। अशोक भवन बन जाने से नप के अतिथियों को रहने की समस्या से निजात तो मिल ही जाएगी। नगर परिषद के बैठकों में भी इसका उपयोग किया जाएगा।


सभापति ने बताया कि इस कार्य की भी मंजूरी मिल गई है। इस फंड की राशि पूर्व में ही नगर परिषद को आवंटित की गई थी, लेकिन अब तक इसपर काम शुरू नहीं हुआ था। काम शुरू नहीं होने से इस राशि के वापस लौटने की तलवार लटक रही थी, लेकिन अब शीघ्र ही अशोक भवन के निर्माण का भी काम शुरू कर दिया जाएगा। जिन 54 योजनाओं पर मुहर लगी है। उसमें यह समाहित नहीं है। यह अलग योजना है।

अच्छी ख़बर:: शहर का मॉडल बनेगा कविवर नेपाली पथ, पास हुए 4cr65lcs रूपये, पूरा पढ़े.. 5

नगर परिषद की सभापति के गरिमा सिकारिया ने बताया कि 54 योजनाओं पर मुहर लग है। इसके तहत नगर परिषद क्षेत्र के सड़कों नालियों के निर्माण व नप के विकास का कार्य शीघ्र शुरू होगा। सड़के व नालियां स्मार्ट सुंदर व आकर्षक बनेंगे।


सभी नालियों के उपर मजबूत स्लैब रहेगा, ताकि कोई कूड़ा-कचरा नाली मे नहीं डाल सके। देश के स्मार्ट शहरों के तर्ज पर नगर परिषद के सड़क व नालियां बनेंगे। इन पर शीघ्र काम शुरू हो जाएगा।

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

तरक्की की राह पर एक और कदम बढ़ा बेतिया, शहर में बनेंगे सावर्जनिक..

बड़ी ख़बर:: मार्च आखिर से बनेगा 86cr का छावनी ओवरब्रिज, नक्शा हुआ पास..आज की गयी रोड़ की नापी..