फोरलेन से जुड़ेगा बेतिया मेडिकल कॉलेज, साथ ही रमना में बन रहा हैं 45करोड़ का ऑडिटोरियम

बेतिया। अब गवर्नमेंट मेडिकल कालेज में जाने के लिए सड़क की समस्या नहीं रहेगी। मरीजों को लेकर जाने में शहर में लगने वाली जाम भी अब व्यवधान नहीं बनेगी।

फोरलेन से जुड़ेगा बेतिया मेडिकल कॉलेज, साथ ही रमना में बन रहा हैं 45करोड़ का ऑडिटोरियम 1

मेडिकल कॉलेज को फोर लेन सड़क से लिक्ड कर दिया जाएगा। फोर लेन सड़क की शुरुआत बरवतसेना से कविवर नेपाली चौक तक की जाएगी। फिर वहां से नगर भवन के पूर्वी हिस्से से सब्जी हट्टा एवं सब्जी हट्टा से मेडिकल कॉलेज के सामने पथरी घाट तक बनाई जाएगी। इस बाबत जिलाधिकारी डा. निलेश रामचन्द्र देवरे ने बताया कि गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में मरीजों को लेकर जाने में हो रही परेशानी को देखते हुए यह कार्रवाई शुरू की गई है।

फोरलेन से जुड़ेगा बेतिया मेडिकल कॉलेज, साथ ही रमना में बन रहा हैं 45करोड़ का ऑडिटोरियम 2

उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण में आड़े आ रहे अतिक्रमण को खाली कराया जा रहा है। सड़क के दोनों किनारे सरकार की जमीन है, जिसे खाली कराया जाएगा। डीएम ने बताया कि सड़क के निर्माण के लिए डीपीआर बनाने की जिम्मेवारी पथ निर्माण विभाग को दी गई है। निर्माण कार्य के लिए एजेंसी के रूप में पथ निर्माण विभाग को मार्क किया गया है। फोर लेन में सर्विस लेन का भी प्रावधान किया गया है। इसके निर्माण हो जाने से एक ओर जहां मेडिकल कॉलेज में मरीजों को ले जाने में सहुलियत होगी, तो दूसरी ओर शहर की सुंदरता में भी चार चांद लग जाएगा। निर्माण में ऐतिहासिक रमना की भी जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। फोर लेन सड़क के स्वरूप में कोई व्यवधान नहीं हो, इसका पुरा ख्याल रखा जाएगा। इसके पहले जिलाधिकारी डा. देवरे ने सोमवार को नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के साथ पुराना बस स्टैंड, मीना बाजार, सब्जी हट्टा आदे इलाके का भ्रमण किया और संबंधित अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया। इनसेट

आज हटाया जाएगा सब्जी हट्टा से अतिक्रमण

मंगलवार को रमना एवं मीना बाजार से लगने वाले सब्जी हट्टा से अतिक्रमण हटाया जाएगा। ताकि फोर लेन सड़क निर्माण में किसी तरह की परेशानी नहीं हो। इसके लिए नगर परिषद के अधिकारी एवं अंचल को आवश्यक निर्देश देने की बात कही। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज के पूर्वी हिस्से में पड़ने वाली रमना की जमीन का जरूरत के हिसाब से अधिग्रण किया जाएगा :जिलाधिकारी डा. नीलेश देवरे

बेतीया, बड़ा रमना में ऑडिटोरियम बन रहा हैं।

फोरलेन से जुड़ेगा बेतिया मेडिकल कॉलेज, साथ ही रमना में बन रहा हैं 45करोड़ का ऑडिटोरियम 3

25 एकड़ में 550 करोड़ की लागत से गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एवं उसके बगल में 6 एकड़ में 2000 लोगों की क्षमता वाला ऑडिटोरियम 45 करोड़ की लागत से बन रहा है। इन दोनों योजना का शहर /जिला वासियों को लेना है तो अतिक्रमण हटाना होगा।

Leave a Comment