‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बना करता था ऐसा पोस्ट, उठा ले गई पुलिस

बेतिया: बिहार के पश्चिम चंपारण जिले से बड़ी खबर आ रही है. देशविरोधी पोस्ट करने और धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. युवक whatsapp पर पाकिस्तान जिंदाबाद नाम से ग्रुप बना कर देशविरोधी पोस्ट कर रहा था. शिकायत पर बेतिया नगर पुलिस ने सद्दाम को अरेस्ट कर लिया. पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बना करता था ऐसा पोस्ट, उठा ले गई पुलिस 1

नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि मामले में शहर के नाजनी चौक निवासी सद्दाम कुरेशी को गिरफ्तार किया गया है. सद्दाम की गिरफ्तारी नगर के संतघाट इलाके की गई. उसके पास से ओपो कंपनी का सेलफोन और सिमकार्ड भी जब्त किया गया है.

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बना करता था ऐसा पोस्ट, उठा ले गई पुलिस 2

खबर के अनुसार नगर पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति अपने सेलफोन पर पाकिस्तान जिंदाबाद नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर धार्मिक भावना भड़काने के लिए अनाप-शनाप पोस्ट कर रहा है. इसकी सूचना पर थानाध्यक्ष ने सनहा दर्ज कर वरीय पदाधिकारी को इससे अवगत कराया. बाद में पुलिस की तकनीकी सेल की सहायता से ग्रुप एडमिन को ट्रेस किया गया. टावर लोकेशन के आधार पर संतघाट इलाके से उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की गई. व्हाट्सएप ग्रुप पर उसने आपत्तिजनक कई पोस्ट भी डाले थे.

मामले में पुलिस ने धार्मिक भावना भड़काने, देश की एकता अखंडता पर ठेस पहुंचाने के आरोप के तहत प्राथमिकी दर्ज कर करवाई शुरू कर दी है. आरोपी युवक के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए, 153 बी, 298 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Leave a Comment