in

अच्छी ख़बर:: पर्यटन स्थल में सँवरेगा बेतिया राज का महल, पढ़े पूरी पोस्ट

बेतिया: बेतियाराज की राज हवेली, शीश महल, जवाहरातखाना आदि को ऐतिहासिक धरोहर के रूप में विकसित करने का निर्णय राजस्व परिषद् ने लिया है। राजस्व परिषद् के अध्यक्ष के निर्देश पर डीएम डॉ. निलेश रामचन्द्र देवरे ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की।
अच्छी ख़बर:: पर्यटन स्थल में सँवरेगा बेतिया राज का महल, पढ़े पूरी पोस्ट 1
बैठक में डीडीसी योगेन्द्र सिंह, बेतियाराज प्रबंधक मृत्युंजय कुमार, एसडीएम सुनील कुमार, जिला राजस्व प्रभारी संजीत बख्शी, अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी मुमजात आलम के अलावे भवन निर्माण व ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता तथा सिटी मैनेजर मोजिबुल हसन शामिल रहे।
अच्छी ख़बर:: पर्यटन स्थल में सँवरेगा बेतिया राज का महल, पढ़े पूरी पोस्ट 2
बैठक में डीएम ने कहा कि बेतिया राज की विरासत को पदर्शित करने वाले उपरोक्त भवनों को संरक्षित करना जरुरी है। ताकि बाद की पीढ़ि व बेतियाराज से बाहर के लोगों को इन भवनों को धरोहर के रुप में देखने का अवसर मिलता रहे।
अच्छी ख़बर:: पर्यटन स्थल में सँवरेगा बेतिया राज का महल, पढ़े पूरी पोस्ट 3

डीएम डॉ. देवरेे ने कहा कि काल क्रम में उनके क्षतिग्रस्त होने को लेकर भी पुराने रुप में लाने का निर्देश राजस्व परिषद् के अध्यक्ष ने दिया है। इस कार्य में जानकार व योग्य कारिगरों के साथ अनुभवी अभियंताओं को लगाया जाएगा।

बैठक में निर्णय लिया गया कि उप विकास आयुक्त योगेन्द्र सिंह के नेतृत्व में अधिकारी व अभियंताओं की एक टीम धरोहर के रुप में संरक्षित किये जाने वाले भवनों का निरीक्षण कर कार्य योजना का प्रस्ताव प्रतिवेदित करेगी। जिसके बाद पुन: डीएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर के राजस्व परिषद् केनिर्णय को अमल में लाने को लेकर जरुरी निर्णय लिया जाएगा।

What do you think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शहर में 500 मीटर पर लगेगा सार्वजनिक डस्टबिन, शहर के कचरे से तैयार होगा वर्मी कंपोस्ट

बेतिया को अमृत नहीं स्मार्ट सिटी बनाना हैं मेरा लक्ष्य:: गरिमा सिकारिया